कसेरा ताम्रकार समाज ने धूमधाम से मनाया भगवान सहस्त्रबाहु का प्रकटोत्सव

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद ११ नवंबर ;अभी तक; हैहयवंशीय ताम्रकार कसेरा समाज ने अपने आराध्यदेव भगवान सहस्त्रबाहु महाराज का प्रकटोत्सव गुरूवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रातः कसेरा समाज मंदिर में भगवान सहस्त्रबाहु की विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। इस दौरान प्रबंधक न्यासी ट्रस्टी केके जराठे, डॉक्टर अतुल सेठा , आनंद कास्कार, योगेश सेठा, अरविंद चंद्रवंशी, राकेश जराठे, प्रवीर नायक, किशोर करैया, मनोज जराठे, सुनील जराठे, दिव्यांशु करैया, श्रीमती यामिनी सेठा, श्रीमती संगीता वर्मा, श्रीमती पूनम कास्कार, और भी सामाजिक लोग मौजूद थे।  इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम स्वयंवरम गार्डन में रंगोली, क्लासिकल डांस, फैंसी ड्रेस, कुर्सी दौड़, कपल गेम, एकल गायन, प्रश्नोत्तरी जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में समाज के बच्चें, युवा, महिला एवं बुजुर्गो ने हिस्सा लेकर पुरूस्कार प्राप्त किए। तत्पश्चात सभी ने सामूहिक भोजन किया।

इस अवसर पर समाज की नगर समिति, महिला समिति, युवा समिति के नव निर्वाचित सदस्यों ने सदस्यता लेकर समाज को संगठित करने का संकल्प लिया। नगर समिति के अध्यक्ष एड. नीरज पटेल ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती सुनीता सेठा, विशिष्ठ अतिथि के रूप में डॉ. अतुल सेठा, राधा करैया, यामिनी सेठा, संजना कांसकार विशेष रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती नीलिमा करैया ने की। कार्यक्रम का संचालन कविता करैया ने व आभार प्रदर्शन महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती संगीता वर्मा ने व्यक्त किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किशोर करैया ने कहा कि कसेरा समाज अन्य समाजों की तुलना में अधिक परिश्रमी समाज है बस हमें अपनी एकजुटता दिखाते हुए संगठित रहने की आवश्यकता है। प्रवीर नायक ने कहा कि सभी सामाजिक बंधुओं ने हर क्षेत्र में समाज का नाम रोशन किया है आगे भी हमें पूरी एकजुटता से समाज को एक अलग पहचान देना है। योगेश सेठा ने सभी सामाजिक बंधुओं से स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने का आव्हान किया। अंत में समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं जिन्होंने विगत परीक्षा में 80 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त किये है व समाज को विशेष पहचान देने वाले एवं कोरोनाकाल में उन्नत कार्य करने वाले समाज के चिकित्सकों व सामाजिक लोगों को सम्मानित किया। वहीं शाम को कसेरा समाज मंदिर में भगवान सहस्त्रबाहु महाराज की महाआरती कर प्रसाद वितरण किया गया।