कांग्रेस नेता के घर से दो कार्बाईन सहित बडी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद

जबलपुर। पुलिस ने दबिष देकर कांग्रेस नेता के घर से दो कार्बाईन सहित बडी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया। पुलिस टीम कांग्रेस नेता के घर में संचालित जुआ फड में दबिष देने गयी थी। पुलिस ने 41 जुआरियों को गिरफतार उनके पास से 7 लाख 40 हजार रूपये भी बरामद किये है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से पुलिस टीम ने सोनू सोनकर के घर संचालित जुआ फड में दबिष दी। उक्त जुआ फड सोनू अपने पिता राजकुमार उर्फ नाटी बाबू तथा अपने बडे भाई गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर के साथ मिलकर संचालित करता था। दबिष के दौरान पुलिस ने 41 जुआडियों को गिरफतार कर उनके पास से 7 लाख 40 हजार रूपये बरामद किये।

दबिष के दौरान पुलिस ने फड संचालक सोनू सोनकर के पास पांच कारतूस के साथ एक माउजर बरामद की। पूछताछ करने पर सोनू के बताया कि उसके पिता तथा बडे भाई के पास भी हथियार होना बताया गया। घर की तलाषी लेने पर पुलिस को आरोपी पिता तथा दोनों पुत्रों के पास से दो देशी 9 एमएम कारबाईन,दो 12 बोर बेरल बंदूक, दो सपोर्टिंग राईफल ,दो,32 बोर पिस्टल,पांच एयरगन ,एक 4.5 एमएम रिवाल्वर ,दो देशी रिवाल्वर एक देषी पिस्टल तथा 1478 राउंड कारतूस बरामद हुए। इसके अलावा 19 मैग्जीन सहित फरसा, खडग, कुल्हाड़ी व जंगली जानवर के सींग बरामद किये है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भानतलैया क्षेत्र में बड़ा जुआ फड़ संचालित होने की शिकायत लंबे समय से मिल रहीं थी, जिस पर योजना तैयार कर पूरी सावधानी के साथ छापेमार कार्रवाई की गई। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, आरोपियों के पास से घातक हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। जिस पर उनका दो दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया गया है, ताकि पता किया जा सके कि उक्त घातक हथियार उन्होने कहां से बरामद किये।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर तथा उसके पिता राजकुमार उर्फ नाटी सोनकर का भानतलैया क्षेत्र लम्बें समय से जुआ जड संचालित हो रहा था। लगभग दो दषक पूर्व पुलिस पार्टी ने जुआ फड पर दबिष दी थी और आरोपियों ने उन पर हमला बोल दिया था। कुछ साल पूर्व डीआईजी के नेतृत्व में भी पुलिस ने दबिष दी थी। इस दौरान यह बात उजागर हुई थी कि पुलिस कर्मी ही कांग्रेस नेता के लिए मुखबरी करते हुए कार्यवाही की सूचना देते थे। लाॅक डाउन के दौरान कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के बडे भाई तथा पूर्व पार्षद धर्मेन्द्र सोनकर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *