कांग्रेस प्रत्याशी के वाहन से बालक कुचला : मौत

मयंक भार्गव

खंडवा १७ अक्टूबर ;अभी तक; ग्राम उदयपुर ( पुनासा ) मैं शनिवार  सुबह मांधाता विस सीट के उपचुनाव के  कांग्रेस के उम्मीदवार की गाड़ी से एक बालक के टकरा जाने से मौत हो गई ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उम्मीदवार उत्तम पाल सिंह की गाड़ी की रफतार तेज  थी जिससे बच्चे को कुचल दिया। प्रत्याशी का वाहन  ड्राइवर चला रहा था।

घटना को सियासी रग देने के प्रयास हो रहे  है औ पूरे मामले पर नर्मदानगर एव मूंदी थाना तथा पुनासा चैकी प्रभारी के साथ क्षेत्रीय  एसडीओपी  नजर रखे हुये हैं।

मंदी थाना प्रभारी अंतिम पंवार ने बताया कि मृतक म बालक मयंक (10 साल )है। मृतक के पिता ने कहां मयंक उनका इकलौता पुत्र था । ग्रामीण अपने अपने ढंग से न्याय की मांग कर रहे हैं ।बडी  संख्या में नेता कार्यकर्ता पीडित परिवार को ढाढस बंधाने  पहुचंता  रहा। ूमृतक भााई  मंयक की मौत को लेकर उसकी दो  बड़ी बहने प्रलाप कर रही है। घटना के बाद   समाज जनों एवं ग्रामीणें ने घटनास्थल पर चक्का जाम कर  विरोध प्रदर्शन किया जिसे पुलिस अधिकारी ने मध्यस्तता कर समाप्त करा दिया। पुनासा चैकी ने मृग कायम कर वाहन को जब्त कर  मामले केा जांच में बताया है।बालक का पीएम के बाद शव परिजनो केा सैाप दिया गया है।

कांग्रेस प्रत्याशी के पिता व पूर्व विधायक राजनारायण सिंह ने घटना पर दुख जताया और कहा- हमारी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ हैं। उन्हें पता चला था कि हमारी कंपनी की गाड़ी से पुनासा के पास एक्सीडेंट हुआ है। इसके बाद वे घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। वे एक्सीडेंट की रिपोर्ट करवाने ं खुद थाने पहुचंे थे।  मृतक  मेरे गांव के बगल के ग्राम बनवाड़ा के रहने वाले था।  मुझे इसके लिए बहुत पीड़ा है। एक झूठ बोलो तो 100 झूठ बोलना पड़ता है। उन्होंने कार और ड्राइवर दोनों को ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

मांधाता  विस उपचुनाव के ं कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह की कंपनी की कार से टक्कर लगने से 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। हादसा शनिवार दोपहर मूंदी थाना के उदयपुरा गांव में हुआ।  पुलिस ने केस दर्ज करके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया और कार जब्त कर ली। बताया जा रहा है कि कार (एमपी 68 सीए 0099) सिंह की कंपनी पुरनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दर्ज है। कार ड्राइवर चला रहा था। उसमें कौन-कौन सवार थे, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। नर्मदा नगर और मुंदी थाने की पुलिस जांच कर रही है।

वाहन पुनासा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए जा रहा था। मामले केा सियासी रग देने के कोशियाो के बीच  पुलिस ने कहा कि परिजन के बयान के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। मूंदी के थाना प्रभारी अंतिम पवार ने बताया कि घटना उदयपुरा गांव की है। हादसे में 10 साल के मयंक की मौत हुई है। थाना प्रभारी  ने कहा कि  परिजन की हालत ऐसी नहीं है कि वे कुछ बोल पाएं। कांग्रेस के प्रत्याशी की गाड़ी है, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। परिजन के बयान के बाद ही मामला पता चल पाएगा।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *