कागज एवं कपड़े का थैला देकर प्लास्टिक हटाओ पर्यावरण बचाओ का दिया संदेश

7:00 pm or January 11, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल 11 जनवरी अभी तक। कोयलांचल नगरी बुढ़ार स्थित ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल के छात्रों एवं पंडित एस.एन.शुक्ल विश्वविद्यालय में अध्ययनरत साक्षी सिंह राजपूत की अर्थ-मोडिफिकेशन की टीम ने सोमवार को बुढ़ार मे कागज एवं कपड़े से तैयार किए गए थैले को बांट कर प्लास्टिक हटाओ, पर्यावरण बचाओ का संदेश लोगों को दिया। छात्र छात्राओं ने पॉलिथीन से होने वाले हानिकारक दुष्परिणामो से लोगों को अवगत कराते हुये न्यूज पेपर बैग्स, कपड़े के बैग्स तथा जूट के बैग्स के उपयोग को बढ़ावा देने की बात कही।
                       इस दौरान ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल से सब्जी मंडी तक हजारों की संख्या में थैले वितरित किए गए। इस दौरान कोविड गाइ डलाइन का भी पूरी तरह से पालन किया गया।
                      ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल के प्राचार्य एम.एस.नियाजी ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण की जरूरत एकमात्र बुढार ही नही अपितु, संपूर्ण संसार में है। आमजन मे जन-जागरूकता की आवश्यकता को देखते हुए अर्थ- मोडिफिकेशन की टीम के मार्गदर्शन में बच्चों ने ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल से सब्जी मंडी तक दुकानो मे न्यूज पेपर बैग्स वितरित कर पालीथीन बैग्स की उपयोगिता को कम करने का आगृह किया।
                   अर्थ मोडिफिकेशन टीम की संचालिका साक्षी सिंह राजपूत ने बताया कि हमारी टीम पालीथीन बैग्स के उपयोगिता को कम करने के प्रयास में लगातार कार्य कर रही हैं। संपूर्ण गतिविधियों को संचालित करने में ग्रीन बेल्स पब्लिक स्कूल की शिक्षिक सुधा विश्वकर्मा, बबिता लोधी, प्रतिमा गुप्ता, नाज़नीन ख़ान एवं शुभांगी श्रीवास्तव ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।