कायाकल्प में अनूपपुर सबसे तेज, मुख्यमंत्री ने सराहा, मिलेगा 5 लाख का  पुरस्कार

10:18 am or August 28, 2020
कायाकल्प में अनूपपुर सबसे तेज, मुख्यमंत्री ने सराहा, मिलेगा 5 लाख का  पुरस्कार
मोहम्मद सईद
शहडोल 28 अगस्त ; अभी तक ; बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के प्रदाय एवं परिसर में साफ़ सफ़ाई के स्तर में सकारात्मक वृद्धि के कार्यों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कायाकल्प पुरस्कार की संकल्पना की गयी थी। उक्त के अंतर्गत स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर प्रदाय, रख रखाव एवं साफ़ सफ़ाई के क्षेत्र में बेहतर सुधार करने वाले ज़िला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को पुरस्कृत किया जाता है। कायाकल्प में बेहतर कार्य करने पर शहडोल संभाग अंतर्गत अनूपपुर के बेहतर कार्यों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सराहा है।
                   गुरुवार शाम वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से कायाकल्प अवार्ड, दस्तक अभियान एवं निरोगी काया अभियान अंतर्गत वर्ष 2019-20 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिलों की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गयी। अनूपपुर ज़िले को कायाकल्प पुरुष्कार अंतर्गत सबसे तेज गति से सुधार कार्यों हेतु पुरुष्कृत किया गया। पुरस्कार के तहत ज़िले को 5 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर एवं स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम को उत्कृष्ट कार्य हेतु बधाई दी है।
                  उल्लेखनीय है कि कायाकल्प अभियान अंतर्गत कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन एवं सिविल सर्जन सह ज़िला चिकित्सालय अधीक्षक डॉ एस॰सी॰ राय के नेतृत्व में ज़िला चिकित्सालय अनूपपुर की सुविधाओं एवं साफ़-सफ़ाई के स्तर में वृहद सकारात्मक वृद्धि हुई है। विगत वर्ष कायाकल्प समीक्षा में ज़िले को मात्र 18 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे एवं अनूपपुर ज़िला अंतिम पायदान में था। उक्त सफ़र तय करने में स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम ने पूरे मनोयोग से प्रयास किया जिसके फलस्वरूप यह परिणाम प्राप्त हुआ है।
                 कलेक्टर श्री ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम को उक्त उपलब्धि हेतु बधाई दी है। उन्होंने कहा कि किए गए सुधार कार्यों को संरक्षित रख स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर प्रदाय, व्यवस्थाओं में सुधार एवं उन्नयन के कार्य सतत रूप से जारी रहेंगे। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के इस प्रयास और स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धि पर अभी तक टीम की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *