कालेज छात्रा से गैंगरेप: जयस ने पुलिस को दी चेतावनी, पांच दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो होगा आंदोलन

9:06 pm or December 31, 2021

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल ३१ दिसंबर ;अभी तक;  एक कालेज छात्रा के साथ उसी के दोस्तों द्वारा गैंगरेप किए जाने का मामला उस समय उजागर हुआ जब जयस संगठन ने पुलिस को चेतावनी देते हुए एक ज्ञापन सौंपा। पुलिस को सौंपे ज्ञापन में जयस संगठन के पदाधिकारियों ने उल्लेख किया है कि अगर पांच दिनों के भीतर गैंगरेप के आरोपी नहीं पकड़ाए तो आंदोलन किया जाएगा। यह ज्ञापन जिला मुख्यालय से करीब 55 किमी. भीमपुर पुलिस चौकी में शुक्रवार को दिया गया है।

चिचोली थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि छात्रा से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों के विरूद्ध धारा 376-डी और 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीआई श्री सोनी ने बताया कि भीमपुर क्षेत्र में एक कॉलेज छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। छात्रा अपने दोस्त के साथ घूमने गई थी और घर वापस आते समय उसी के दोस्त और दोस्त के तीन साथियों ने नांदा जोड़ के पास जंगल में उसको अपनी हवस का शिकार बनाया। मामले की जानकारी मिलने पर एसपी सिमाला प्रसाद भी पीडि़ता के गांव पहुंची थीं और आरोपियों को जल्द पकडऩे के निर्देश पुलिस को दिए। यह मामला कुछ दिन पुराना है, लेकिन उजागर तब हुआ जब आज भीमपुर में इस मामले को लेकर जयस संगठन ने ज्ञापन सौंपा।

टीआई अजय सोनी ने बताया कि बैतूल में कॉलेज की छात्रा से ग्राम आमापठार निवासी शिवम बड़ोदे की जान-पहचान थी। शिवम छात्रा को घुमाने के बहाने 23 दिसंबर को बालाजी मंदिर ले गया। यहां से दोनों रात में मोटर साइकिल से वापस घर जा रहे थे। इस बीच शिवम ने नांदा जोड़ के पास जंगल में छात्रा से रात 2 बजे के लगभग दुष्कर्म किया। शिवम ने मौके पर अपने दोस्तों दुर्गेश कुदारे, गुलशन कुदारे दोनों निवासी आमापठार और छोटू यादव निवासी भीमपुर को भी बुला लिया। तीनों ने भी छात्रा को डरा-धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। चारों ने किसी को बताने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दी। दुष्कर्म के बाद शिवम ने छात्रा को सुबह बैतूल लाकर छोड़ दिया।  छात्रा ने अपने माता-पिता को दी। इस पर छात्रा के परिजन 24 दिसंबर को बैतूल पहुंचे और फिर अगले दिन 25 दिसंबर को एफआइआर कराने चिचोली थाना पहुंचे।

5 दिनों में गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा आंदोलन
इस मामले को लेकर जयस संगठन भीमपुर ने 5 दिनों में गिरफ्तारी नहीं होने पर महा आंदोलन की चेतावनी दी है। भीमपुर चौकी प्रभारी को इस बारे में ज्ञापन सौंपकर 5 दिन का अल्टीमेट दिया गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि अगर 5 दिन में बलात्कारियों का गिरफ्तारी नहीं होती है तो तमाम सामाजिक संगठनों के द्वारा भीमपुर एवं जिला स्तर पर महा आंदोलन किया जाएगा। जल्द गिरफ्तारी के साथ ही फांसी की सजा दिए जाने की मांग भी की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला अध्यक्ष संदीप धुर्वे, जिला उपाध्यक्ष रितिक परते, जयस प्रभारी भीमपुर पप्पू काकोडिय़ा, सचिव सरवन उइके, एडवोकेट राजू उइके, विनोद कवड़े शामिल हैं।