किसान क्रेडिट कार्ड कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को प्रदान किये

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर 22 सितंबर ;अभी तक;  प्रदेश के साथ जिले में भी जिला स्तरीय सबको साख सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन कुशाभाऊ ठाकरे ऑडिटोरियम में किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से पशुपालकों की समृद्धि के लिए अभिनव पहल की जा रही है। इसके साथ ही पशुपालकों की क्षमता बढ़ाने के लिए सहकारी समितियों के माध्यम से किसान क्रेडीट कार्ड प्रदान किये जा रहे है।
            इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण मिंटो हॉल भोपाल से किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के लाइव प्रोग्राम को देखा व सुना गया। इस कार्यक्रम में मंदसौर जिले के पशुपालक श्री नंदकिशोर शर्मा से मुख्यमंत्री ने सीधी बात भी की। इस कार्यक्रम अवसर पर नंदकिशोर शर्मा, बिहारीलाल, लक्ष्मीनारायण, बाबूलाल आदि को ऋण पत्र भी कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा वितरित किए गए। कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, गरोठ विधायक श्री देवी लाल धाकड़, नगर पालिका मन्दसौर के अध्यक्ष श्री राम कोटवानी, कलेक्टर श्री मनोज पुष्प, सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता, श्री बंशीलाल गुर्जर, श्री मदनलाल राठौर, श्री शिवराज सिंह राणा, श्री भारत सिंह चौहान, श्री पी एल यादव, श्री नानालाल अटोलिया, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष एवं सचिव, जिला अधिकारी, कर्मचारी, किसान एवं पत्रकार मौजूद थे।
                इस अवसर पर विधायक श्री देवी लाल धाकड़ द्वारा कहा गया कि सरकार की इस तरह की अभिनव पहल से देश शक्तिशाली एवं समृद्ध शाली बन रहा है। सरकार सबको साख सबका विकास हो, इस पर कार्य कर रही है। हम सभी आत्मनिर्भर भारत की तरफ लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में अनेक छोटे छोटे लघु उद्योग भी स्थापित हो रहे हैं। हर व्यक्ति अपने पैरों पर खुद खड़ा हो, इसके लिए भी सरकार ने कई योजनाएं बनाई हैं। मन्दसौर की सहकारिता बैंक का नाम जिले के साथ-साथ प्रदेश में भी गौरव से लिया जाता है। यह बैंक लगातार किसानों के हित में काम कर रही है। आज के दिन पूरे प्रदेश में 63 हजार किसानों को क्रेडिट कार्ड प्रदान किए गए। किसानों को अपने उत्पादन का उचित दाम मिले इसके लिए भी सरकार ने पहल की है। बिना किसी बाधा के व्यापार हो इसके लिए एपीएमसी का मॉडल एक्ट भी लाया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *