कुत्तों के हमले से 5 वर्षीय बालिका की मृत्यु

10:49 pm or October 21, 2022
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 21 अक्टूबर :अभी तक;  मध्य-प्रदेश के खरगोन जिले के बेड़िया थाना क्षेत्र के बकावा ग्राम में आज दोपहर कुत्तों के हमले से घायल हुई 5 वर्षीय बालिका की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।
खरगोन जिला अस्पताल पुलिस चौकी सूत्रों के अनुसार मोगर गांव निवासी मजदूर एमपी लाल बकावा स्थित एक किसान के यहां मजदूरी करने आया था। इसी दौरान उसकी 5 वर्षीय पुत्री सोनिया पर एक किराना दुकांनके सामने करीब आधा दर्जन कुत्तों ने हमला बोल दिया जिसके चलते वह बुरी तरह घायल हो गई । उसे पहले बेड़िया स्थित शासकीय अस्पताल ले जाया गया ,जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि बालिका के शव का कल सुबह पोस्टमार्टम कराने के उपरांत मामले को जांच हेतु बेड़िया थाना स्थानांतरित किया जा रहा है।
मृतक बालिका के पिता एमपी लाल ने बताया कि वह किसान के खेत में काम पर गया था , इसी दौरान उनकी पत्नी ने पुत्री को किराना दुकान पर कोई सामान लेने भेजा था। वहां कुत्तों के हमले में वह घायल हो गई थी। उसने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं, जिसमें सोनिया की आज मृत्यु हो गई।
एक अन्य ग्रामीण सुवालाल ने बताया कि करीब आधा दर्जन कुत्तों ने बालिका के गले और गर्दन पर हमला किया और इसके बाद वह भाग गए। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने कुत्तों को पत्थर मारकर भगाया लेकिन तब तक वह बालिका को बुरी तरह घायल कर चुके थे।
खरगोन जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अनार सिंह चौहान ने बताया कि बालिका बुरी तरह से घायल अवस्था में खरगोन लाई गई थी और डॉक्टर रविंद्र गुप्ता ने उसका उपचार किया था किंतु वह ज्यादा देर जीवित नहीं रह सकी।