कॉलोनियों में सेंटर खुलने से जिला अस्पताल में सन्नाटा, शहर काजी ने लगवाया टीका

मयंक अहर्मा
खंडवा  21 जून ;अभी तक; आज से जारी 10 दिनी टीका अभियान के पहले दिन 50 हजार का मुकाम पाने के लिये जिला मुख्याालय खंडवा नगर के 30 एवं  गांवों के 287 केंद्रों पर वैक्सीनेशन लगाने में लोगों ने उत्साह से भागीदारी की। वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. एनके सेठिया ने बताया कि जिले में टीकाकरण के लिए 317 टीमें बनाई गई है।  सोमवार को पहला कोविशील्ड का पहला डोज लगाया जा रहा है। उन्होंने  बताया कि सोमवार अपरान्ह 2 बजे तक 20 हजार से अधिक लोग टीका लगवा चुके है।
                तीसरी वेव के अदंेशा से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण के लिये सोमवार को निर्धारित समय  सुबह 9 बजे से ही लोग वैक्सीन सेंटरों पर कतारबद्ध होने का सिलसिला अनेक केन्द्रो पर शुरू हुआ।इसके कारण  जिला अस्पताल में सन्नाटा छाया रहा तो गणेश गौशाला में लंबी कतार देखी गयी। परदेशीपुरा के केन्द्र पर ं शहर काजी सैय्यद निसार अली ने भी टीका लगवाकर लोगों को प्रेरित किया।
                 एक केन्द्र प्रमुख एव नगर निगम के कर्मचारी साईन ने बताया कि 18 से 44 साल आयु वर्ग के युवाओं को ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन के साथ कोविशील्ड का पहला डोज लगाया जा रहा है।  30 जून तक चलने  वाले अभियान के तहत सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को लगाया ही टीका लगाया जाएगा। उन्होने कहा कि मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को टीकाकरण नहीं होगा। रविवार को अवकाश एवं मंगलवार-शुक्रवार को अन्य टीकाकरण के कारण कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र नहीं बनाए जाएंगे। उन्होने बताया कि ऑनसाइट वैक्सीनेशन के लिए आधार या वोटर आई डी कार्ड
पेनकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पेंशनकार्ड कोई एक दस्तावेज की अनिवार्यता है।