कोरोना पर भारी पड़ा बाइक खरीदने का उत्साह, ऑटोमोबाइल्स बाजार रहा गुलजार

6:41 pm or November 12, 2020
कोरोना पर भारी पड़ा बाइक खरीदने का उत्साह, ऑटोमोबाइल्स बाजार रहा गुलजार
मोहम्मद सईद

शहडोल 12 नवंबर ; अभी तक ; धनतेरस के साथ ही गुरुवार से दीपोत्सव का आगाज हो गया। वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि धनतेरस पर बाजार खामोश रहेगा। लेकिन ठीक इसके उलट गुरुवार को बाजार में दिन भर भीड़ भाड़ बनी रहे। धनतेरस के मौके पर ऑटोमोबाइल व्यवसाय पूरी तरह गुलजार रहा और बाइक खरीदने का लोगों का जोश कोरोना पर भारी पड़ता नजर आया। बाइक शो रूम में सुबह से ही खरीददारों की भीड़ देखी गई और लोगों ने जमकर बाइक की खरीदी की। शोरूम संचालकों द्वारा मास्क और सैनिटाइजर की ओर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

                   बाइक खरीदने की होड़ में बड़ी संख्या में ग्रामीण शो रूम में नजर आए। ऐसा अनुमान लगाया गया है कि दोपहर बाद तक दो प्रमुख गुप्ता ऑटोमोबाइल्स और मनोज टीवीएस में सैकड़ों बाइक की बिक्री हो चुकी थी। ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए दोनों ही शोरूम में ग्राहकों के लिए कई सुविधाएं भी प्रदान की गई हैं।
                   गुप्ता ऑटोमोबाइल्स के संचालक राजेश गुप्ता ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि ऑटोमोबाइल्स बाजार मंदा रहेगा, लेकिन आज लोग बाइक खरीदने की ओर आकर्षित हुए हैं। संचालक श्री गुप्ता ने यह भी बताया कि गत वर्ष के मुकाबले हालांकि इस वर्ष बिक्री में काफी प्रभाव पड़ा है।
                  इसी तरह मनोज टीवीएस शोरूम के संचालक मनोज गुप्ता ने बताया कि उनके संस्थान द्वारा ग्राहकों के लिए कई स्कीम लागू की गई है। उन्होंने बताया कि एक हजार एक रुपए पर गाड़ी की बुकिंग की जा रही है और आकर्षक उपहार भी दिए जा रहे हैं। मनोज टीवीएस के संचालक श्री गुप्ता का यह भी कहना है कि कोरोना को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि ऑटोमोबाइल व्यवसाय काफी प्रभावित होगा लेकिन धनतेरस संतोषजनक माना जाएगा। हालांकि उनका यह भी कहना है कि विगत वर्ष के मुकाबले बिक्री में काफी कमी आई है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *