कोरोना प्रोटोकॉल को ताक में रखकर  किया रायसेन स्थित तितली पार्क में अनुभूति इको कैंप आयोजित

11:04 am or December 28, 2021
दीपक कांकर
रायसेन २८ दिसंबर ;अभी तक; कोरोना प्रोटोकॉल को ताक में रखकर वन विभाग ने स्कूली छात्र छात्राओं को वन, वन्य जीवों तथा पर्यावरण संतुलन में इनका महत्व बताने रायसेन वन मंडल के वन परिक्षेत्र के अंतर्गत जिला मुख्यालय स्थित तितली पार्क में अनुभूति कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें शासकीय स्कूलों के 120 छात्र छात्राओं ने सहभागिता की।
                                   इस अवसर विभिन्न वन और वन्य जीव विषय पर निबंध, वाद विवाद तथा चित्रकला सहित अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।इंसमे अधिकांश बच्चे मास्क नही लगाए थे वही डीएफओ अजय पांडे भी मंच पर बगैर मास्क लगाए खड़े दिखाई दिए।वन विभाग के अधिकांश कर्मचारियों ने भी कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ाई।वह मास्क गले मे लटकाए तो थे लेकिन नाक मुहं खुले है।
                                 एक तरफ शासन प्रशासन देश-प्रदेश की सरकारी  नागरिकों को इस महामारी से बचाने अनेक जतन कर रहीं है।रोज ही जहां केम्प लगाकर नागरिको को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने चेहरे पर मास्क लगाने,सोशल डिस्टेन्थ का पालन करने,टीका लगवाने की अपील की जा रही है प्रदेश में  बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर रात्रिकालीन कर्फ़्यू लगा दिया गया है।बगैर मास्क जुर्माना भी लगाया जा रहा है ऐसे में रायसेन का वनविभाग सरकार के सारे दिशा निर्देशों की अवहेलना करते हुए जिले में अनुभूति केम्प आयोजित कर रहा है।अब सबाल यह उठता है कि जब जिम्मेदार ही नियमो को तोड़कर इस तरह के कार्यक्रम करेंगे तो फिर आम आदमी से कैसे नियमो के पालन की उम्मीद की जा सकती है।
                         अब सबाल यह पैदा होता है कि जब जिम्मेदार अधिकारी ही कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन नही करेंगे तो फिर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से कैसे बचा जा सकेगा।