कोरोना महामारी सरकार गम्भीर नही, किसानों का यूरिया बिचौलियों के कब्जे में – प्रदेश कांग्रेश सचिव सजंय परिहार

5:31 pm or August 26, 2020
कोरोना महामारी सरकार गम्भीर नही किसानों का यूरिया बिचौलियों के कब्जे में - प्रदेश कांग्रेश सचिव सजंय परिहार
मंडला से सालील राय

मंडला २६ अगस्त ;अभी तक; पूर्वी मध्यप्रदेश के मण्डला में आज बुधवार को प्रदेश कांग्रेश कमेटी के सचिव संजय सिंह परिहार ने मीडिया सम्वाद के तहत पत्रकार वार्ता करते हुऐ वैश्विक महामारी के नियंत्रण और बचाव उपायो को लेकर गम्भीर नही हैं।वही किसानों को इस कृषि सीजन में युरिया की किल्लत का सामना करना पड़ रहा हैं यूरिया विक्रय बिचौलियों के कब्जे में हैं। साथ यह भी कहा कोरोना के बचाब के उपायो की बनी नियमानुसार कड़ाई से पालन जिला प्रशासन कराये ताकि कोरोना की चेन टूटे वही कोरोना केयर सेंटर से मिल रही शिकायतों का निराकरण किया जाये।
 श्री परिहार ने कोविड19 के उपचार को लेकर असमानता बरतने का आरोप लागते हुये कहा सभी कोविड 19 से पीड़ितो को नियमानुसार सुविधाओं को मुहैया की जाये। इस मीडिया सम्वाद मीट में कहा कि प्रदेश में मक्का की फसल अति बर्षा से नष्ठ हुई हैं प्रदेश सरकार मक्का फसल उत्पादकों को फसल नुकसान की भरपाई करें।
देश प्रदेश में आम लोगो की जरूरतों में रोजना पेट्रोल डीजल की  हो रही मूल्यवृद्धि से लोगो के लिए एक बड़ी आर्थिक मुसीबत बन गई हैं।देश प्रदेश की भाजपा सरकारें इस और ध्यान दे लोगो के घरेलू बजट तहस नहस हो रहा हैं सरकार तेल मूल्यवृद्धि को कम कर जिससे उपभोक्ताओ इस मंदी के दौर में राहत मिल सके।वही मण्डला जिले में पास पोर्ट कार्यालय निवास में न खोलकर इसे जिला मुख्यालय में खोला जाये।
जिले में अवैध रेत खनन के मुद्दे भी इस अवसर उजागर किये गये। सचिव ने आत्मनिर्भर भारत योजना पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोविड 19 के चलते जिला भर कामगार लोटे पर स्थानीय इलाको में रोजगार  की समस्या है ऐसे में केंद्र सरकार की आत्मनिर्भर भारत योजना रोजगार उपलब्ध कराने की बात कर रही है जबकि मण्डला जिले रोजगार के अभाव मजदूरों का पुनः पलायन होना शुरू हो गया हैं।
 इस मीडिया सम्वाद में बिछिया विधानसभा के विधायक नारायण सिंह पट्टा ने कोरोना महामारी को लेकर देश प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुये कहा आज देश प्रदेश में कोरोना रोज बढ़ते ग्राफ में सामने आ रहा हैं भाजपा तीज तेहारो में सामाजिक दूरी बनाए रखने की बात करती हैं वही भाजपा अपने आयोजनों में बड़े बड़े टेंट लगा कार्यक्रम करती हैं। जबकि कोरोना देश प्रदेश में बेकाबू हैं। ऐसे संकट काल मे हम इसका कैसे सामना करे यह सोच सरकार को बनाने में उदासीन हैं।
श्री पट्टा ने प्रदेश की भाजपा की बनी सरकार को अलोकतांत्रिक सरकार कहते हुये आरोप लगाया कि आज मध्यप्रदेश का जन मानस व्यथित पीड़ित है।भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या का भी आरोप लगाया हैं।
विधायक पट्टा ने एक प्रश्न जिसमे जिले अहम जन सरोकार से जुड़ी समस्याओं में जिले में रेल लाइन के ब्राडगेज में निर्माणाधीन में हो रही लेटलतीफी के साथ मण्डला से जबलपुर के एन एच 30 के मार्ग निर्माण में हो रही उदासीनता पर भारी आक्रोश व्यक्त करते कहा मण्डला जैसे जनजाति बाहुल्य जिले में इस मार्ग निर्माण में केंद्र सरकार पूरी तरह उदासीनता की परिचायक हैं जिले की इस  लाइफ लाइन को किस कदर हासिये पर रखा गया हैं यह किसी छीपा नही हैं।गरीब जिले के रोग पीड़ित है। इस अवसर पर राजेन्द्र राजपूत  अभिनव नट्टू चौरसिया अमित शुक्ला धर्मेंद श्रीवास्तव सहित अनेक कांग्रेस जन मौजूद रहे।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *