कोरोना में अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं पर विधायक सिसोदिया ने दिलाया सीएम का ध्यान 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३० नवंबर ;अभी तक;  कोरोना में अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं का समाधान करने के लिए वरिष्ठ विधायक श्रीयशपालसिंह सिसोदिया ने बीडा उठाया है।उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर अवगत कराते हुए निराकरण की मांग की और कहा कि कोरोनाकाल में कालकवलित हुए परिजनों के संपर्क में हूं। वर्तमान में कुछ ऐसे विषय एवं समस्याये सामने आ रही है जिनका निराकरण करने में  शासन स्तर पर नियमों में सरलीकरण एवं  शिथिलता आवश्यक होगी।
                    पत्र में श्री सिसोदिया ने कहा कि निजी तथा शासकीय विघालय में अध्यनरत वह बच्चें जिनके माता-पिता या पिता का साया उठ गया है उन बच्चों की कक्षा 12 वी तक की समस्त फीस माफ की जाऐ तथा ऐसी महिलाऐ जिनके पति कोरोना में दिवंगत हो गये है और वह किराये के मकान में निवासरत है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत लाभ प्रदान किया जाना चाहिऐ। श्री सिसोदिया ने पुलिस कर्मियों की समस्याओं पर भी ध्यान दिलाया और कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत ऐसे अधिकारी कर्मचारी जिनके परिवार के मुखिया कोरोना में दिवंगत हो गये है और उनके परिवार के सदस्य जो विभाग में अधिकारी, कर्मचारी की भूमिका में अन्य जिलों में कार्यरत है उनके स्थानांतरण गृह जिले में किए जाये। इसके साथ ही दैनिक वेतनभोगी, मानदेय, आउटसोर्सिग या अस्थायी कर्मचारी के रूप में पदस्थ कर्मचारी की मृत्यु कोरोना से हो गई है उनके पात्र वारिसों को नियुक्ति दी जाऐ।
                 श्री सिसोदिया ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से आग्रह करते हुए कहा कि संवेदनाओं के साथ कोरोना से अपनों को खोने वाले परिवारों की समस्याओं का निराकरण किया जाऐ ताकी परिवारों को राहत मिल सके।