कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौटे पचास वर्षीय अर्जुन मीणा

6:44 pm or April 26, 2021
कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौटे पचास वर्षीय अर्जुन मीणा
दीपक कांकर
रायसेन, 26 अप्रैल ;अभी तक; कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य अमले द्वारा पूरी लगन और समर्पण से कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है, जिससे कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट सके। प्रशासन द्वारा भी मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे कि मरीजों के ईलाज में कोई कोर कसर नहीं रहे। यह चिकित्सकों और उनकी टीम की मेहनत का ही परिणाम है कि जिले में अब तक 4100 से अधिक मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य हो गए हैं। मण्डीदीप स्थित शासकीय सिविल अस्पताल में भर्ती ग्राम हमीरी निवासी 50 वर्षीय श्री अर्जुन मीणा भी कोरोना संक्रमण को मात देकर पूर्णतः स्वस्थ्य हो गए हैं और खुशी-खुशी अपने घर लौट रहे हैं।
श्री अर्जुन मीणा मण्डीदीप सिविल अस्पताल के चिकित्सकों और उनकी पूरी टीम को, उनके द्वारा किए गए उपचार, परामर्श और मनोबल के लिए धन्यवाद देते हुए कहते हैं कि मैं यहां से एक नया जीवन लेकर जा रहा हूॅ। उन्होंने बताया कि यह चिकित्सकों और उनकी टीम की मेहनत का ही परिणाम है कि मैं कोरोना संक्रमण से ठीक हो गया हूॅ और स्वस्थ्य होकर घर लौट रहा हूॅ। अर्जुन सिंह ने बताया कि यहां सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं तथा ऑक्सीजन, दवाई, रेमडेसिविर इंजेक्शन किसी की भी कमी नहीं है। उन्होंने आमजन से आव्हान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करें। मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
मण्डीदीप सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ शलभ तिवारी ने बताया कि अर्जुन कोरोना संक्रमित होने के बाद 17 अप्रैल को सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें तुरंत भर्ती कर जॉच की गई और उपचार प्रारंभ किया गया। अर्जुन सिंह डायबिटीज के मरीज है तथा जिस वक्त वह अस्पताल पहुंचे उनके फेफड़ों में लगभग 50 प्रतिशत इन्फेक्शन था। उनका ऑक्सीजन लेवल भी 82 प्रतिशत था। दवाइयों और इंजेक्शन से उपचार के साथ ही समय-समय पर उनका मनोबल बढ़ाया गया और समझाईश भी दी गई। जिसके फलस्वरूप भर्ती होने के दो-तीन दिन बाद ही उनकी स्थिति में सुधार होना प्रारंभ हो गया और अब वह पूर्णतः स्वस्थ्य हो गए हैं। श्री अर्जुन को होम आइसोलेशन में बरती जाने वाली सावधानियों और कोविड-19 से बचाव के सभी नियमों का पालन करने की समझाईश भी दी गई।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *