कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा के लिए दूसरी डोज है जरूरी जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान 22 तथा 23 अक्टूबर को

दीपक कांकर

रायसेन, 21 अक्टूबर ; अभी तक; जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सम्पूर्ण सुरक्षा के लिए लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाए जाने के लिए 22 तथा 23 अक्टूबर को विशेष महाअभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे द्वारा अधिकारियों को वैक्सीनेशन महाअभियान में अधिक से अधिक लोगों को द्वितीय डोज लगाए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। जिले में स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही पंचायत भवनों और शासकीय शालाओं में भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

कलेक्टर श्री दुबे द्वारा जिले में विशेष रूप से ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर वैक्सीनेशन सत्र आयोजित किए जाने के निर्देश दए गए हैं जहां अधिक संख्या में लोग वैक्सीन की दूसरी डोज से छूटे हुए हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके नागरिकों से समय पूरा हो जाने पर महाअभियान के तहत दूसरा डोज लगवाने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से सम्पूर्ण सुरक्षा प्राप्त करने के लिये वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड कराने के लिए आम नागरिकों की सहभागिता और सक्रिय सहयोग ज्यादा जरूरी है। अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए 22 अक्टूबर से प्रारंभ किए जा रहे इस दो दिवसीय महाअभियान में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी संगठनों तथा आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों से सक्रिय सहयोग करने की अपील की है।