कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाने में मीडिया की अहम भूमिका : कलेक्टर

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद २३ जून ;अभी तक;   कलेक्टर धनंजय सिंह ने कहा कि जिले में 21 जून से कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान व्यपाक स्तर पर संचालित किया जा रहा है। इस महाअभियान को सफल बनाने और  टीकाकरण के प्रति लोगों को हर स्तर पर प्रेरित करने में मीडिया की अहम भूमिका है। कलेक्टर श्री सिंह बुधवार 23 जून को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित मीडिया कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला में जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश कौशल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नलिनी गौड एवं जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोरोना की प्रथम लहर और दूसरी लहर में भी संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए जन जागरूकता का सकारात्मक वातावरण बनाने में  मीडिया द्वारा सक्रिय भूमिका निभाई गई । टीकाकरण के इस महाअभियान को सफल बनाने और वैक्सीन के फायदों के बारे में निरंतर जानकारी प्रसारित करने में मीडिया का सहयोग अपेक्षित है, जिससे  टीकाकरण अभियान के  पुनीत कार्य के माध्यम से जिले की लक्षित जनसंख्या का जल्द टीकाकरण कर उन्हें कोरोना के विरूद्ध सुरक्षा कवच दे सकें।

कार्यशाला में उपस्थित पत्रकारों की जिज्ञासाओं का समाधान किया गया और सुझाव आमंत्रित किए गए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर दिनेश कौशल ने कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान  एवं कोविड अनुकूल व्यवहार के के संबंध में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  जिले में अभी तक 990543 टीकाकरण के लक्ष्य के विरुद्ध आज दिनांक तक 244730 लोगों का टीकाकरण किया का चुका हैं। जिले में निरंतर तेजी से टीकाकरण कार्य जारी हैं।