कोविड सेंटर में अव्यवस्था , कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त को थमाया नोटिस

राजेंद्र तिवारी

जगदलपुर 2 सितंबर ;अभी तक;  कलेक्टर रजत बंसल ने कोविड-19 सेंटर धरमपुरा के अव्यवस्थाओं के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग को कारण बताओ नोटिस देकर सेंटर की आवश्यक व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर श्री बंसल के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारी द्वारा धरमपुरा कोविड सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण में कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों द्वारा समय पर भोजन उपलब्ध नही होने,जो भोजन दिया जा रहा है, वह रूचि पूर्ण नही होने, साफ-सफाई पर समुचित ध्यान नही देने ,भर्ती मरीजों का प्रभारी डॉक्टर द्वारा नियमित स्वास्थ्य परीक्षण नही किया जाना व कोविड सेंटर के अंदर शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन नही किया जाने जैसी शिकायते मिली।

इसके लिए कलेक्टर श्री बंसल ने दोनों अधिकारियों को गं कार्य के प्रति गंभीर लापरवाही और अपने उत्तरदायित्व के निर्वहन में उदासीनता बरतने के लिए सिविल सेवा आचरण नियम 1959 के नियम 3 के प्रावधानों के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उक्त दोनों अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गये है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *