कोविड-19 के दृष्टिगत रावण दहन स्थल पर दस वर्ष तक के बच्चों एवं 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा

मयंक भार्गव

बैतूल, 24 अक्टूबर ;अभी तक;  अनुविभागीय दण्डाधिकारी बैतूल श्री सीएल चनाप ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार दशहरा (विजयादशमी) पर्व पर 25 अक्टूबर को रावण दहन लाल बहादुर स्टेडियम में शाम 5.30 बजे से 6 बजे किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राम मंदिर से सांकेतिक भगवान की सवारी निकालेंगे, जो 15 मिनट में स्टेडियम पहुंचेगी एवं स्टेडियम में पुतला दहन के पूर्व मंचीय कार्यक्रम नहीं किए जाने का स्वयं आयोजन समिति ने निर्णय लिया है। कार्यक्रम स्थल पर डी के भीतर आयोजक मंडल के सदस्यगण/वालेंटियर सहित 50 व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति होगी। आयोजक मंडल द्वारा सदस्यगण/वालेंटियर को आई कार्ड जारी किया जाएगा। दशहरा उत्सव में 10 वर्ष तक के बच्चे एवं 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग व्यक्ति प्रतिबंधित रहेंगे। कोविड-19 की सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आने वाले व्यक्तियों को दूरी बनाये रखने हेतु मार्किंग गोले में ही खड़े रहना होगा, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जा सकेगी। आयोजनकर्ता एवं आने वाले व्यक्तियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना आवश्यक होगा। मुंह व नाक को फेस कवर/मास्क से ढकना अनिवार्य है। सभी व्यक्तियों के बीच की दूरी 6 फीट होना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम स्थल पर थूकना प्रतिबंधित होगा।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *