कोविड-19: हांगकांग में हजारों लोगों को पोत पर ही रोका गया

हांगकांग, पांच जनवरी ; हांगकांग में एक पोत पर सवार हजारों लोगों को बुधवार को कोविड-19 संबंधी जांच होने तक उस पर ही सवार रहने को कहा गया।

पोत पर सवार नौ यात्री कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए थे और इसके बाद पोत को लौटने का आदेश दिया गया था।

एक सरकारी बयान के अनुसार, अधिकारियों ने ‘रॉयल कैरेबियन’ के ‘स्पेक्ट्रम ऑफ द सीज़’ पोत को बुधवार को तय समय से एक दिन पहले लौटने को कहा था। पोत ने रविवार को यात्रा शुरू की थी। पोत पर सवार नौ यात्री हाल ही में ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए थे। पोत बुधवार सुबह हांगकांग पहुंचा और उसके सभी यात्रियों को जांच होने तक उस पर ही सवार रहने को कहा गया।

‘रॉयल कैरेबियन’ ने एक बयान में कहा कि उन सभी नौ यात्रियों को पृथक कर दिया गया है और सभी के संक्रमित ना होने की पुष्टि की गई है। कम्पनी वैश्विक महामारी से निपटने संबंधी सभी नियमों का पालन कर रही है।

‘रॉयल कैरेबियन’ ने कहा कि पोत पर सवार लोगों को उनके किराए का 25 प्रतिशत पैसा वापस किया जाएगा। पोत की बृहस्पतिवार को निर्धारित सभी यात्राएं रद्द कर दी गई हैं, क्योंकि चालक दल को अनिवार्य जांच करानी होगी। सभी यात्रियों का पूरा किराया वापस किया जाएगा।