खंडवा के एक दंपती की संदिग्ध परिस्थितियों में भोपाल के एक बंद कमरे में शव मिलने से सनसनी

9:34 pm or May 8, 2022

मयंक शर्मा

खंडवा ८ मार्च ;अभी तक;  खंडवा के एक दंपती की संदिग्ध परिस्थितियों में भोपाल के एक बंद कमरे में शव मिलने से सनसनी र्है। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बरामद किया। पुलिस को आशंका है कि हत्या के बाद पति ने सुसाइड किया होगा, लेकिन शॉर्ट पीएम रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण पुलिस अधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

दंपति में आपसी खींचतान के चलते दोनों ने  खंडवा कोर्ट में मामला चल रहा था। पत्नी ने पति से अलग रहने के लिए कोर्ट में याचिका लगाई है, जबकि पति ने पत्नी के साथ रहने का आवेदन दिया है।

भोपाल के शाहपुरा थाना पुलिस को शनिवार शाम ईश्वर नगर से  सूचना मिली थी। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो वहां एक महिला बिस्तर पर मृत पड़ी हुई थी। मृतक की पहचान खंडवा निवासी 37 साल के जितेंद्र चाकरे और महिला की शिनाख्त 35 साल  रंजीता चाकरे के रूप में हुई। ये दंपत्ति है।

शाहपुरा थाने के एएसआइ केपी मिश्रा ने बताया कि पंचनामा तैयार कर दोनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भिजवाया है! पुलिस ने मर्ग कायम कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस शुरूआती जांच में इसे खुदकुशी मानकर चल रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह स्‍पष्‍ट हो सकेगी। घटनास्‍थल से पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस इस मामले में परिजनों के बयान ले रही है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि खंडवा के बामनिया गांव में रहने वाले जितेंद्र और रंजीता के बीच पारिवारिक विवाद था। दोनों ने कोर्ट में आवेदन लगा रखा था।  एक साल से दोनों अलग रहे रहे हैं। करीब 12 दिन पहले रंजीता ससुराल से अपने 9 साल के बेटे लकी को लेकर भोपाल में मायके अपनी मां के घर चली गई थी। 13 साल की बेटी कशिश को उसने यही ं छोड़ दिया था। पत्नी वियोग से दुखी पति जितेन््रद्र पत्नि को मानने के लिए शुक्रवार  को भोपाल पहुंचा था लेकिन इनके मिलन की पुणा्रहुति में अगले दिन दोनो के शव ही पुलिस को मिले है।