खजुराहो में होगी जहाजों की रिपेयरिंग

9:48 pm or September 25, 2021
खजुराहो में होगी जहाजों की रिपेयरिंग
रविंद्र व्यास
छतरपुर 25सितंबर अभीतक ; , शनिवार को भारतीय विमानन प्राधिकरण खजुराहो की सलाहकार समिति की क्षेत्रीय सांसद श्री व्ही.डी. शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।  बैठक में यात्रियों की सुरक्षा तथा आधुनिक सुविधाओं के विस्तार पर विशेष जोर दिया गया। सार्थक मंथन हुआ।
          बैठक  बताया गया कि पिछले डेढ़ वर्षों में खजुराहो को फ्लाइंग ट्रेनिंग स्कूल एवं जहाजों की रिपेयरिंग सेंटर की सौगात मिली।  अक्टूबर माह से खजुराहो से फ्लाइट सेवा शुरू होने की उम्मीद है। रनबे के बेसिक स्ट्रिप से सुधार कार्य कराये गये जिसमें 11 करोड़ रुपए खर्च हुए।
             समिति के अध्यक्ष सांसद श्री शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्णय से खजुराहो को पायलट ट्रेनिंग की बढ़ी सौगात मिली है। यही नहीं अब देश में ही बड़े एयरक्राफ्ट की मरम्मत हो सकेगी, देश के जिन पांच केन्द्रों में मरम्मत हो सकेगी उसमें खजुराहो भी एक है। उन्होंने बताया कि उड़ान स्कीम योजना के तहत नई दिल्ली खजुराहो की शुरुआत हुई है। खजुराहो के वायु सुविधा के विस्तार के लिए बनारस, उदयपुर, आगरा और कोलकाता के अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर एवं दिल्ली की कनेक्टिविटी के प्रयास भारत सरकार से जारी है।
। बैठक में खजुराहो की पहचान को प्रोजेक्ट करने के लिए देश के अन्य स्थानों पर मार्केटिंग करने का भी निर्णय लिया गया।