खनिज साधन एवं श्रम मंत्री ने अजयगढ़ नगर परिषद को 43 लाख के विकास कार्यों की दी सौगात

7:20 pm or November 13, 2021

हमारे संवाददता

पन्ना  १३ नवंबर ;अभी तक; खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने शनिवार को नगर परिषद अजयगढ़ के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मंत्री श्री ंिसंह द्वारा अयजगढ़ के निकट खंदिया के हनुमान जी के मंदिर परिसर में ख्ंादिया सरकार के दर्शन और पूजन कर 43 लाख रूपये लागत राशि के 6 कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया गया। इनमें मंदिर प्रांगण में 5 लाख रूपये राशि की लागत से शेड निर्माण, वार्ड क्रमांक 09 में 14.40 लाख रूपये से आर.सी.सी. रोड और वार्ड क्रमांक 10 में 11.60 लाख रूपये लागत राशि के सी.सी. रोड का निर्माण कार्य भी शामिल है।
                  उन्होंने कहा कि अजयगढ़ नगर के चिल्ड्रेन पार्क में ओपिन जिम और उपकरण की सुविधा शुरू की गई है। इसी तरह 27 करोड़ की लागत से स्थापित होने वाले वाटर प्लांट से नागरिकों को शुद्ध पेयजल मिलेगा। नगर परिषद अंतर्गत आवास योजना के लाभ के लिए सर्वे कराने के लिए भी निर्देशित किया गया। मंत्री श्री ंिसह ने कहा कि अजयगढ़ क्षेत्र के 25 ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित करने के फलस्वरूप विकास के कार्य कराए जाएंगे। इसी तरह 132 के.व्ही. के पॉवर स्टेशन और बीरा में सबस्टेशन का कार्य भी शीघ्र शुरू होगा। उन्होंने सी.एम.ओ. को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित कर लापरवाह ठेकेदारों को ब्लेक लिस्ट करने की कार्यवाही करें।
                  अजयगढ़ मंडल के दिपावली मिलन समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मंत्री द्वारा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया और क्षेत्र के विकास कार्यों में सहभागी बनने की अपील की गई। उन्होंने उपस्थितजनों के साथ सामूहिक भोज भी किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज यादव सहित संबंधित विभागीय अधिकारी और आम नागरिक मोैजूद रहे।