खरगोन निकाय चुनाव में 6 में से 4 भाजपा और 2 पर कांग्रेस के पार्षदो का बहुमत, खरगोन में औवेशी की पार्टी की हुई एन्ट्री तीन पार्षद जीते

3:43 pm or July 20, 2022
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 20 जुलाई ;अभी तक;   खरगोन जिले में 6 शहरो में हुए निकाय चुनाव में भाजपा एक बार फिर बाजी मारने में कम्याब हुई है। खरगोन, बडवाह नगरपालिका और करही पाडल्या, बिस्टान नगरपरिषद में भाजपा का कब्जा हुआ है। हलाकि पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव के विधानसभा क्षेत्र के मुख्यालय कसरावद में और सनावद नगरपालिका जहाॅ से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला भाजपा में गये थे, दोनो जगह भाजपा की करारी हार हुई है।
                 खरगोन नगरपालिका चुनाव में भाजपा के 18 कांग्रेस के 4 पार्षद और निर्दलीय 8 पार्षद जीते है। खरगोन शहर में औवेशी की पार्टी ने एन्ट्री कर ली है। पार्टी के 3 षार्षद जीते है। वार्ड 2 से अरूण उपाध्याय ने हिन्दू होते हुए एआईएमआईएम पार्टी से  बाजी मारने में कम्याब रही है। वार्ड नंबर 15  से शकील खान वार्ड नंबर 27 से शबनम अदीब ने औवेशी की पार्टी से जीत दर्ज की।
                  करही पाडल्या भाजपा ने 8 कांग्रेस 7, सनावद नगरपालिका में कांग्रेस 11, भाजपा 7, कसरावद  नगर परिषद कांग्रेस 10, भाजपा 4 निर्दलिय 1, बिस्टान नगर परिषद कांग्रेस 6, भाजपा 7 निर्दलिय  2 जीतने में कम्याब हुए है। इसी प्रकार बडवाह नगर पालिका परिषद के चुनाव में भाजपा 9 कांग्रेस 4 निर्दलीय 5 पार्षद जीते है। जिले के 6 निकाय में से 4 निकाय में जीत के बाद भाजपा का जश्न जिला मुख्यालय पर शुरू हो गया है। भाजपा की जीत के साथ ही खरगोन शहर में सीएम शिवराज सिह और पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ पार्षदो की बधाई के बैनर लग गये है। भाजपा के झंडे लहरा रहे है।  भाजपा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सिह राठौर का कहना है की खरगोन नगरपालिका में भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई है। जिले में 4 निकाय में भाजपा ने जीत हासिल की है। कसरावद और सनावद की हार का चिन्तन करेगी। जो कमी रही है 2023 और 2024 के चुनाव में कार्यकर्ता दूर करेगे। भाजपा अध्यक्ष ने निकाय चुनाव में जीत का श्रेय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पीएम नरेन्द्र मोदी की विकास की योजना और कार्यकर्ताओं की मेहनत को दिया।