खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री श्री चौहान कैंडाटोला-मलाजखंड नहीं पहुंच सके, मोबाइल से किया संबोधित

8:30 pm or September 22, 2022

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २२ सितम्बर ;अभी तक;     मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का आज 22 सितंबर को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में कैंडाटोला मलाजखंड आने का कार्यक्रम निर्धारित था। लेकिन अधिक वर्षा होने एवं मौसम खराब होने के कारण सौंसर जिला छिंदवाड़ा से हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं होने के कारण वे कैंडाटोला मलाजखंड नहीं पहुंच सके। इस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मोबाइल फोन के जरिए कैंडाटोला शिविर में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया।

      मुख्यमंत्री चौहान ने खराब मौसम के कारण कैंडाटोला शिविर में नहीं आने के लिए जनता से क्षमा मांगते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत लगने वाले दूसरे शिविर में शीघ्र ही आने का प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का एक ही उद्देश्य है कि आम जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़े बल्कि शासन के अधिकारी कर्मचारी पंचायतों में पहुंचकर समस्याओं का निराकरण करें।  मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत लगने वाले शिविरों में पंचायत स्तर पर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त किया जाएगा और उनकी वहीं पर छंटाई की जाएगी । इसके बाद आवेदनों को संबंधित विभाग में भेज कर पात्रता के अनुसार योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मैं खराब मौसम के कारण कैंंडाटोला के शिविर में नहीं आ सका । लेकिन मेरे प्रतिनिधि के रूप में आयुष मंत्री श्री राम किशोर नानो कावरे हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करेंगे । उन्होंने जनता से पुनः माफी मांगते हुए शीघ्र ही आने का वादा किया।

     कैंंडाटोला में आयोजित जनसेवा अभियान शिविर में आयुष मंत्री श्री रामकिशोर कावरे ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया । इस अवसर पर उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना की बालिकाओं का सम्मान किया और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम में उद्यानिकी विभाग की योजना के अंतर्गत काजू फलोद्यान वस्तार के लिए 2 हितग्राहियों को काजू के पौधे वितरित किए गए। एक हितग्राही को प्राकृतिक आपदा से मृत्यु पर 04 लाख रुपये की राशि प्रदान की गई । कार्यक्रम में हायर सेकेंडरी स्कूल कचनारी की 5 बालिकाओं को साइकिल वितरण किया गया।  शिविर में मत्स्योद्योग विभाग की योजना के अंतर्गत 114 मत्स्य पालकों को 12 लाख 60 हजार रुपये के किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किए गए ।

      आयुष मंत्री श्री कावरे ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान आम जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए 17 सितंबर 2022 से प्रारंभ किया गया है और यह अभियान 31 अक्टूबर 2022 तक चलेगा। इस अभियान में आवेदकों के आवेदनों का पात्रता के अनुसार लाभ देकर निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं इस अभियान के शिविर में 2 गांव में गया था । इस अभियान में पंचायत स्तर पर शिविर लगाए जा रहे हैं । ग्राम पंचायत के सचिव एवं अन्य अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनका लाभ देना सुनिश्चित करें। शासकीय अमला जिम्मेदारी के साथ अपना काम कर इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

     कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री भगत सिंह नेताम, कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ, जिला पंचायत के सीईओ श्री विवेक कुमार, बैहर एसडीएम श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।