खुले नाले के चेंबर में युवक की गिरने से हुई मौत

भिंड से डॉ रवि शर्मा

भिंड २५ जून ;अभी तक; भिंड जिले के लहार नगर में मोटर साइकिल सवार युवक के खुले नाले चेंबर में गिर जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई मोटरसाइकिल पर सवार दूसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है ।

लहार नगर मैं खुले नालों की कई बार शिकायत नगर परिषद लहार के अधिकारियों से कई बार की गई शिकायत इसके बावजूद भी खुले नाले के चेंबर कई दिनों से खुले पड़े हुए हैं इसकी शिकायत भी शहर वासियों ने नगर पालिका परिषद लहार को कई बार की इसके बावजूद भी नारों के चेंबर पर ढक्कन ना लगने के कारण आए दिन घटनाएं होती रहती है । शहर वासियों द्वारा की गई शिकायतो पर नगर परिषद के अधिकारियो की अनदेख के कारण आज यह बड़ी घटना हो गई । ऐसा बताया जा रहा है नगर पालिका परिषद लहार जिला भिंड के नागरिकों ने तकरीबन एक दर्जन लोगों ने खुले हुए नालों की शिकायत कई बार की गई और नालों के चेंबर को बंद करने के लिए कई बार मांग की गई । नागरिकों की शिकायत को दरकिनार करते हुए नगर परिषद के अधिकारियों की लापरवाही के चलते आज मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों में से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई दूसरा गंभीर रूप से घायल है । चेंबर के अंदर मोटरसाइकिल पूरी तरह चली गई थी ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रातः 9:00 समीर खान उर्फ मांगू उम्र 44 वर्ष पुत्र अनवर खान लाहौर बस स्टैंड से अपनी मोटरसाइकिल से सतीश गुप्ता पुत्र मूलचंद गुप्ता के साथ अपने घर की ओर पुराना बाजार जा रहे थे तभी उनकी मोटरसाइकिल गुरुदेव बाबा मंदिर के पास खुले पड़े नाले में गिर गई । बाइक नाली में गिरी देख आसपास के लोग दौड़ कर आए उन्होंने बाइक सवारों को नाले से बाहर निकाला इस दौरान साबिर खान की मौके पर ही मौत हो गई वही सतीश गुप्ता की हालत नाजुक बनी हुई है वह चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती है लहार नगर में खुले पड़े नाले को पाटटने के लिए नगर परिषद के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है इसका कारण आए दिन नालों में गिरने की घटनाओं में लोग घायल हो रहे हैं साधु बामणिया पुरा चौराहे के पास खुले पढ़े नालों में आए दिन बाइक सवार गिरकर घायल हो रहे हैं बावजूद नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं नगर में तकरीर एक दर्जन चेंबर खुले पड़े हुए हैं जिससे आए दिन घटनाएं हो रही है