खेलो इंडिया वूशु लीग में चमके जिले के वूशु खिलाड़ी, अंकिता ने सिल्वर,पूर्णिमा ने जीता ब्रोंज मेडल

8:23 pm or November 21, 2022
मंडला संवाददाता
मंडला २१ नवंबर ;अभी तक;  खेलो इंडिया वूमेन वूशु लीग ठाकुर विश्वनाथ सहदेव, इंडोर स्टेडियम, मैगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होटवार रांची झारखंड मे 17 से 20 नवम्बर तक आयोजित की गई।
                        इस प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश से  लगभग 100 सदस्यीय टीम ने भाग लिया। जिला वूशु संघ सचिव माया रजक ने बताया
कि मंडला जिले से 7 खिलाड़ियों ने भाग लिया। टीम कोच विश्वामित्र अवार्डी सारिका गुप्ता रही। प्रतियोगिता का शुभारंभ 17 नवम्बर को किया गया।
                        प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए जिले की खिलाड़ी अंकिता मरावी ने 75 किलोग्राम मे 3 फाईट जीतकर सिल्वर मेडल प्राप्त किया। पूर्णिमा रजक ने ब्रोंज मेडल प्राप्त किया। मध्यप्रदेश के वूशु खिलाड़ियों ने कुल 23 पदक, 12 गोल्ड, 6 सिल्वर, 4 ब्रोंज मेडल अर्जित कर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि राजस्थान दूसरे स्थान पर और उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में मेजबान झारखंड को चौथा स्थान मिला।
                         प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि हाॅकी इंडिया के सेकेट्री भोलानाथ सिंह सहित नरेंद्र उज्जवल एडिशनल डारेक्टर साई इंचार्ज खेलो इंडिया वूमेन लीग दिल्ली, रामकुमार एडिशनल डारेक्टर साई कोलकाता, अभिरूप सिंहा डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट आफिसर दुमका ने खिलाड़ियों को पदक प्रदान किए।
                         ज्ञातव्य है कि पूरे भारत में महिला खिलाड़ियों में खेल के प्रति रुझान और भागिदारी में बढोतरी के लिए खेलो इंडिया के तहत वूमेन लीग का आयोजन किया जा रहा है, यह आयोजन भारत के 4 जोनो में की जा रही है, जिसमें श्रीनगर में पहला आयोजन किया गया था और अब झारखंड के बाद मणिपुर और केरल में महिला वूशु लीग का आयोजन किया जा रहा है।
                         टीम की उपलब्धि एवं शानदार प्रदर्शन के लिए पदक प्राप्त खिलाड़ियों को  जिले के सभी खेल प्रेमियों ने बधाइयां प्रेषित की है