गरोठ भानपुरा शासकीय अस्पताल में दिव्यांग का परीक्षण शिविर, विधायक धाकड़ ने बांटे कृत्रिम अंग 

7:16 pm or November 17, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर , गरोठ १७ नवंबर ;अभी तक;  सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांग परीक्षण शिविर का आयोजन शासकीय चिकित्सालय गरोठ एवं शासकीय चिकित्सालय भानपुरा में किया गया। गरोठ विधायक ने शिविर में शामिल होकर दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरीत किए। श्री धाकड़ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा दिव्यांगों की सेवा और मदद ही हमारा धर्म और सबसे बड़ी सेवा है। शासन द्वारा चलाई जा रही हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिव्यांगों को मिल सके। इसी उद्देश्य को लेकर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अस्थि विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अस्थि बाधित, दृष्टि बाधित, श्रवण बाधित एवं मानसिक रूप से विकसित दिव्यांगों का परीक्षण किया गया। इस दौरान विधायक धाकड़ ने अधिकारियों को निर्देशित किया दिव्यांगो को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्हें दिव्यांगता का प्रमाण पत्र सहीं वितरीत किए जाए। पात्र हितग्राही वंछित नहीं रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए। आज शिविर में जो दिव्यांग पात्र पाए गए है उन्हे समय रहते है कृत्रिम अंग मिल जाए। इसका भी ध्यान रखे। विधायक धाकड़ ने दस अवसर पर स्वयं दिव्यागों से बात कर उनकी समस्या सुनी और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।
नहर का पानी छोड़ा, किसानों को मिलेगी सुविधा
                    आज विधायक धाकड़ की उपस्थिति में भानपुरा नहर परियोजना यूनिट फर्स्ट ओपन कैनाल में सिंचाई हेतु आज नहर में पानी छोड़ा।  विधायक  देवीलाल धाकड़ ने विधि विधान द्वारा पूजन किया और किसान बंधुओ का यह वर्ष अच्छा रहे इसकी कामना की। विधायक धाकड़ ने कहां नहर का पानी मिलने से किसानों को सुविधा मिलेगी। फसल की सिंचाई समय पर हो सकेगी। भाजपा सरकार किसानों की सरकार हैं। आज नहर योजना के माध्यम से किसानों के खेतों तक पानी पहुंच रहा है। सिंचाई का रकबा दो से तीन गुना बढ़ गया हैं। किसानों को सम्मान निधि का लाभ मिल रहा हैं। मौके पर उपस्थित किसानों ने नहर का पानी छोडने पर विधायक धाकड़ का आभार माना।
कन्या शाला का निरीक्षण किया
                       विधायक धाकड़ ने भानुपरा प्रवास के दौरान शासकीय कन्या उ. मा. विद्यालय भानपुरा का औचक निरीक्षण किया व शिक्षको से बातचित कर वहां की व्यवस्थाऔ को जाना। वाचनालय की  व्यवस्थाऔ की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।