गांव गांव घूमे  प्रमुख सचिव, शिक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

राजेंद्र तिवारी

जगदलपुर, 26 सितम्बर ;अभी तक; शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डाॅ आलोक शुक्ला आज बस्तर जिले के मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर कोरोना काल में बच्चों को उपलब्ध कराई जा रही शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर रजत बंसल भी साथ  उपस्थित थे।
डाॅ. शुक्ला ने कंगोली , पोटानार और सिंघनपुर में संचालित मोहल्ला कक्षाओं का जायजा लिया । आम, बरगद व पीपल की छांव तले पढ़ने के लिए जुटे बच्चों को स्वयं  पढ़ाया भी। वे केबल टीवी के माध्यम से ली जा रही वर्चुअल क्लास के लिए वृंदावन काॅलोनी में बनाए गए स्टूडियो में भी पहुंचे और बच्चों तक शिक्षा देने के लिए वालिंटियर्स द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और मोहल्ला कक्षाओं में बच्चों को दी रही शिक्षा को बेहतर बनाने के सुझाव भी दिए।  सिंघनपुर में स्मार्ट टीवी के माध्यम से ली जा रही कक्षा का जायजा भी लिया। उन्होंने इस दौरान बताया कि पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के लिए लगभग 20 हजार वीडियो तैयार किए गए हैं तथा इन वीडियो को डाउनलोड कर बच्चों को दिखाया जा सकता है। सारे वीडियो बच्चों की पढ़ाई में सहायता करेंगे।
स्वामी विवेकानंद अंग्रेजी स्कूल का अवलोकन करने के साथ ही शिक्षकों से चर्चा की।  बच्चों के चहुमुंखी विकास पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें कला, संस्कृति व खेल आदि क्षेत्र में पारंगत करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर जिले के अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गण भी उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *