गायत्री परिवार द्वारा हर्बल गार्डन में मनाया गया शरद पूर्णिमा महोत्सव ,अस्थमा और दमा के रोगियों को पिलाई गई औषधीय खीर 

7:23 pm or October 21, 2021
गायत्री परिवार द्वारा हर्बल गार्डन में मनाया गया शरद पूर्णिमा महोत्सव ,अस्थमा और दमा के रोगियों को पिलाई गई औषधीय खीर 
महावीर अग्रवाल 
मंदसौर 21 अक्टूबर ; अभी तक ; गायत्री परिवार द्वारा हर्बल गार्डन में शरद पूर्णिमा पर शरदोत्सव बनाया गया। चंद्रमा की शीतल स्वच्छ चांदनी में एक बड़े पात्र में चावल, खीर और दूसरे पात्र में अस्थमा, दमा, रोगियों के लिए औषधीय खीर पकाई गई। मध्य रात्रि 12 बजे गायत्री माता की तस्वीर की आरती की गई आरती से पूर्व श्री जितेंद्र सिंह प्रज्ञेय द्वारा वैदिक यज्ञ मंत्र, गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र के साथ ही चंद्र मंत्र का उपस्थित सभी से जप कराया गया। गायत्री शक्तिपीठ हरिद्वार से संचालित गतिविधियों तथा आयोजित पर्वों के संबंध में एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शन भी हुवा जिसे सभी ने सराहा। आरती के पश्चात स्वस्थ श्रद्धालुओं और लोगों को खीर का प्रसाद तथा जो अस्थमा दमा के रोगी आए थे उनको औषधीय खीर प्रसाद बांटा गया।
                          जितेंद्र सिंह ने औषधि प्रसाद के संबंध में सभी को  लेने के बाद किस प्रकार परहेज रखना है इस संबंध में संज्ञान कराया गया, औषधीय पैकेट भी दिए गए। बड़ी संख्या में महिला बच्चों सहित खीर प्रसाद का और औषधीय खीर का भी सब ने लाभ लिया।
उपस्थित रहे-
                      जिला केंद्रीय सहकारी बैंक पूर्व अध्यक्ष मदनलाल राठौर, नगरपालिका पूर्व अध्यक्ष राम कोटवानी, डॉ. रविंद्र पांडे, पतंजलि योग संस्थान जिलाध्यक्ष योग गुरु बंसीलाल टांक, दशपुर जागृति संगठन संयोजक सत्येंद्र सिंह सोम, सुभाष मंडोवरा व पवन गुप्ता आदि।