गौवंश का क्रूरतापूर्वक अवैध परिवहन करने वाले आरोपी की जमानत खारिज

प्रेम वर्मा

राजगढ़ 11 सितम्बर :अभी तक: जिले के खिलचीपुर के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने अभियुक्त अरफाज हुसैन निवासी ग्राम सुल्तानपुरा (मंदसौर ) की जमानत याचिका खारिज कर दी है। इस प्रकरण में शासन की ओर से सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी मथुरा लाल ग्वाल उपस्थित हुए थे।

मीडिया प्रभारी आशीष दुबे ने बताया कि 26 अगस्त 2014 को भोजपुर थाना की पुलिस को सूचना मिलने पर आरटीओ बैरियर पंहुचे जहां एक ट्रक कंटेनर बिना चालक एवं क्लीनर के बंद हालत में मिला था। ट्रक को पीछे से खुलवाकर देखा तो ट्रक में दो पार्टिशन होकर गाय के बछड़े एवं बैल जबरदस्ती क्रूरतापूर्वक भरे हुये थे । गौवंश के मुंह कपड़े से बांधकर निंदनीय तरीके से पटक रखे थे , पशुओें का वध करने के उद्देश्य से जबरदस्ती अवैध परिवहन किया जा रहा था। ट्रक में से गौवंश को उतरवाया गया था जिनकी संख्या 71 थी एवं एक बछड़ा वहीं मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। पशुओं को खुले स्थान में खड़े कर पशु चिकित्सक द्वारा उनका उपचार करवाया गया था। थाना भोजपुर में अपराध पशु क्रूरता अधिनियम, म.प्र. गौवंश प्रतिषेध अधिनियम, कृषि पशु परिवहन अधिनियम एवं मोटर व्हीकल अधिनियम का अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया था।

न्यायालय के समक्ष अभियुक्त अरफाज ने जमानत आवेदन प्रस्तुत कर जमानत की मांग की थी जिस पर विचारण के पश्चात न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने अभियुक्त अरफाज की जमानत खारिज कर दी है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *