ग्रीष्मकालीन खेल शिविरों में शामिल हुई कलेक्टर, बच्चों का उत्साहवर्धन किया

10:01 pm or June 2, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला 02 जून अभी तक. जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी स्टेडियम ग्राउंड, ज्ञानदीप स्कूल परिसर व पुलिस लाइन के खेल मैदान परिसर में ग्रीष्मकालीन खेल शिविरों का आयोजन किया गया है। कलेक्टर हर्षिका सिंह उक्त तीनों स्थानों पर संचालित खेल शिविरों में बच्चों एव खिलाडिय़ों से मिलने पहुंची। उन्होंने बच्चों से अलग-अलग खेलों के प्रशिक्षण के बारे में चर्चा की व उनका उत्साहवर्धन भी किया। कलेक्टर ने बच्चों से उनके रुचि के खेलो के बारे में बात की।

                   जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा फुटबॉल, हैंडबॉल, खो खो, बालीवाल व अन्य खेलों के संबंध में प्रशिक्षकों द्वारा ग्रीष्मकालीन शिविर आयोजित किए गए है। स्टेडियम ग्राउंड में बच्चों एवं खिलाडिय़ों से मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने स्टेडियम ग्राउंड में साफ सफाई एवं असामाजिक तत्वों द्वारा ग्रामीण परिसर में अनैतिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी।

               कलेक्टर ने तहसीलदार मंडला को पुलिस के साथ समन्वय कर इन खेल स्थलों पर समय-समय पर गश्त करने के निर्देश दिए। साथ ही नगरपालिका अधिकारी को खेल परिसरों के नियमित रूप से साफ सफाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पुलिस लाइन में बनाए जा रहे स्विमिंग पूल के निर्माण कार्य की प्रगति भी देखी। उन्होंने कहा कि स्विमिंग पूल को निर्धारित गुणवत्ता के अनुसार बनाए व इसका निर्माण जल्द पूरा करें।

खिलाडिय़ों से ली जानकारी :

निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम महात्मा गांधी नगर पालिका स्टेडियम मंडला में चल रहे फुटबाल प्रशिक्षण ले रहे बालक बालिकाओं और प्रशिक्षकों से परिचय लिया। इस दौरान मैदान में करीब 105 बच्चों को उत्साहित देखा गया।  इसके बाद कलेक्टर ने ज्ञानदीप इंग्लिश मिडियम स्कूल में पहुंचकर हैण्डबाल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाडिय़ों से प्रशिक्षण में हो रही किसी भी प्रकार की बाधाओं एवं उपलब्ध खेल सामग्री के बारे में जानकारी ली।  कलेक्टर पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड पहुंची ग्राउंड पर उपस्थित लगभग 103 बच्चों ने तालियों की गर्जना के साथ स्वागत किया। खो-खो प्रशिक्षण केंद्र के सभी खिलाडिय़ों एवं प्रशिक्षकों से समर केम्प का जायजा लिया। उन्होने सभी बच्चों से कहा कि समर केम्प के अलावा भी आप सभी लगातार खेलते रहे और प्रशिक्षण लेते रहेे।