ग्रेजी शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, करीब 48 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा,दो आरोपी हिरासत में

6:08 pm or September 1, 2021
ग्रेजी शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, करीब 48 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा,दो आरोपी हिरासत में
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 1 सितम्बर  ;अभी तक;  खरगोन जिले की कसरावद पुलिस ने आज एक अन्तर्राज्यी अवैध अंग्रेजी शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चैकिंग के दौरान करीब 48 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपी साज़िद हुसैन निवासी जयपुर राजस्थान व प्रवेश जाट हरियाणा को हिरासत में लिया। ट्रक में अवैध शराब की 450 पेटी शराब करीब 4245 ब्लक लीटर शराब पुलिस ने जप्त किया है।  ट्रक मे परमल के थैलो के पिछे अवैध शराब रखी थी।
 एसपी शैलेन्द्र सिह चौहान ने मीडिया को बताया की अवैध शराब से भरा ट्रक हरियाणा से तेलंगाना जा रहा था। पुलिस ने शराब सहित कुल 78 लाख रुपये का मश्रुका जब्त किया है। एसपी ने कहा कि अवैध शराब के अन्तर्राज्यीय गिरोह के नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। पुलिस आरोपीयो से पूछताछ कर रही है, और भी बडे खुलासे हो सकते है। ट्रक के ड्रायवर बदलकर गिरोह शराब की तस्करी करते थे। ये दोनो आरोपी धुलिया तक जा रहे थे इसके बाद अन्य व्यक्तियों के सहारे आगे ट्रक रवाना होता। अवैध शराब गिरोह के नेटवर्क के तार कहाॅ कहाॅ जुडे है पुलिस शराब फैक्ट्री सहित तस्कर गिरोह से जुडे अन्य लोगो का भी पता लगायेगी।
एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया की कसरावद टीआई वरुण तिवारी को मुखबीर से सूचना मिली थी की एक ट्रक क्रमांक  HR-46-C-6594 खलटाका तरफ से कसरावद तरफ जाने वाला है । जिसमे भारी मात्रा मे अवैध शराब भरकर जा रही है। कसरावद पुलिस ने अकबरपुरा फाटे पर वाहन चेकिंग लगाई और थोड़ी देर बाद खलटाका तरफ से एक ट्रक क्रमांक HR-46-C-6594 आते हुए दिखाई दिया । ट्रक को पुलिस टीम द्वारा रोका गया और ट्रक की घेराबंदी कर दो व्यक्तियों को पकड़ा गया। पकड़ मे आए व्यक्तियों ने अपने नाम साजिद हुसैन पिता शेख मुख्तयार रगरेज जाति मुसलमान उम्र 53 साल निवासी 17 नंबर स्टेण्ड भट्टा बस्ती थाना भट्टा बस्ती जिला जयपुर राजस्थान हाल मुल निवासी निवासी दादा पीड पखोवार रोड़ सदर रायकोट लुधियाना ग्रामीण पंजाब, साईड में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम प्रवेश पिता सुरेश जाति जाट उम्र 27 साल निवासी ग्राम गड़ी सिसाना खरखोटा जिला सोनीपथ हरियाणा का होना बताया गया।
 ट्रक को थाना परिसर कसरावद मे लाकर ट्रक के रस्सी और तिरपाल खुलवाकर चैक करते ट्रक में सफेद प्लास्टिक की थैलिया के बीच में बनी लोहे रैंक में शराब की पैटिया जप्त की गई। मौके पर परिवहन के संबंध मे वैध दस्तावेज व लाइसेन्स के बारे मे पूछने पर कोई दस्तावेज नहीं पाये गये। शराब की पेटियो के बारे मे पूछने पर आरोपियों ने बताया की पुलिस चेकिंग से बचने के लिए यह लोहे की रैक बनाई थी, जिसे परमल की थैलियों से ढक कर छुपा देते थे। जिससे किसी को भी ट्रक मे अवैध शराब होने का शक नहीं होता था।
आरोपियों के उक्त कृत्य के लिए थाना कसरावद में अपराध क्रमांक 514/21 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम का  पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया ।