घुघरी में स्टांप वेंडर लोगों से ले रहे मनमानी राशि चुनाव के अभ्यार्थियों में रोष

10:16 pm or June 3, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला 03 जून ; अभी तक. घुघरी तहसील मुख्यालय के समीप स्टांप वेंडर द्वारा मनमानी की जा रही है। इनके द्वारा  त्रिस्तरीय  चुनाव में लोगों से शपथ पत्र स्टांप नोटरी के लिए अधिक राशि ली जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि तहसील के समीप दुकान खोल कर स्टांप वेंडर का पोस्टर लगाकर लोगों को भ्रमित करते हुए मनमानी की जा रही है।  इनके द्वारा पंच, सरपंच और जनपद सदस्य के लिए 20, 50 और 100 रूपए का स्टांप को इनके द्वारा नोटरी कराकर मनमानी तरीके से अभ्याथियों से राशि वसूल रहे है। जिसके कारण अभ्यार्थियों में रोष है।

बताया गया कि घुघरी तहसील में एक ही स्टांप वेंडर हैं जो कि वकील का काम भी स्वयं करते हैं। यदि कोई व्यक्ति इनसे कुछ कम राशि की बात करता है तो इनके द्वारा उन्हें मना करते हुए दुकान से भगा दिया जाता है। इस संबंध में चुनाव में फार्म भर रहे अभ्यर्थियों के द्वारा स्टांप वेंडर सुनीता झारिया और इनके पति याचिका लेखक द्वारका झारिया द्वारा कहा जाता है कि मंडला घुघरी का किराया 200 रुपए है, पेट्रोल का खर्च लगता है और स्टाम्प नोटरी कराकर हमे 350 रूपए में पड़ता है और हम आप लोगों से 400 रूपए लेते हैं।

इनका कहना है

मैंने द्वारका झरिया की दुकान पर जाकर स्टाम्प, नोटरी सहित चार्ज पूछा तो उनके द्वारा मुझे 400 रूपऐ लगेगा कहां गया, इससे कम नहीं होगा, आपको काम कराना है तो कराओ नहीं कराना है तो न कराओ, कह कर मानमाने तरीके से अभ्यार्थियों से राशि वसूल रहे है।
सुखराम मरावी, चुनाव अभ्यर्थी, ग्राम मांगा

मैंने 50 रूपए का स्टांप में नौटरी कराया था, द्वारका झरिया स्टांप वेंडर सुनीता झरिया द्वारा क्षेत्र में एक स्थान पर बैठते है, इनके द्वारा मुझसे 450 रूपए  लिया गया।  मनमाने तरीके से लोगों से चुनाव में पैसा वसूल रहे है। मनमानी करते हुए अधिक राशि ले रहे है।
आतम दास धनंजय, ग्रामवासी घुघरी

मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है यदि इस संबंध में किसी प्रकार की शिकायत होती है तो, इसकी जांच करते हुए स्टांप वेंडर के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।
हरिओम ठाकुर, तहसीलदार घुघरी