घेराबंदी चेकिंग अभियान चलाकर बिना टिकट यात्रियों से वसूला जुर्माना 

9:06 pm or July 20, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल 20 जुलाई ; अभी तक ;  रेलवे स्टेशन शहडोल में बुधवार सुबह से दोपहर तक अलग ही नज़ारा था। सुबह की ट्रेन से यात्री नीचे उतरे और वे प्लेटफार्म से बाहर जाने के लिए चले ही थे, कि उन्हें वहां मौजूद रेलवे के अधिकारियों और टी टी ई ने रोक लिया। इन यात्रियों को इस बात का बिल्कुल भी आभास नहीं था, कि यहां वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक बिलासपुर के दिशा निर्देशन एवं सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक बिलासपुर एस. भारतीयन के नेतृत्व में वाणिज्यिक विभाग द्वारा घेरा बंदी कर टिकट चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। जब यात्रियों से टिकट की मांग की गई तो पता चला कि इनमें से अधिकांश बिना टिकट थे। इसके बाद तो इन यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों में बड़ी संख्या में ऐसे छात्र भी थे, जिन्होंने यात्रा की टिकट नहीं ली हुई थी। छात्रों को अधिकारियों ने समझाइश दी की रोजाना यात्रा करने के लिए वे मासिक टिकट बनवा लें। इन सभी बिना टिकट यात्रियों पर जुर्माना किया गया।
                        जानकारी के अनुसार बुधवार को इस घेराबंदी टिकट चेकिंग अभियान के तहत 12 ट्रेनों में टिकट चेकिंग की गई। अभियान के दौरान बिना टिकट यात्रा करते हुए 92 यात्रियों से 40 हजार 770 रुपए, अनियमित यात्रा करने वाले 16 यात्रियों से 6 हजार 880 रुपए और बिना लगेज बुक किए हुए यात्रा करने वाले 28 यात्रियों से 2 हजार 800 रुपए बतौर जुर्माना वसूल किया गया।
इस घेराबंदी टिकट अभियान में सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक बिलासपुर एस भारतीयन, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक धनंजय कुमार, वाणिज्यिक निरीक्षक प्रकाश कुमार साहू, मुख्य टिकट निरीक्षक ए के मोहंती सहित 11 टी टी ई एवं आरपीएफ स्टॉफ शामिल रहे।