चम्बल के दिमनी से शुरू हुआ मध्यप्रदेश के विधानसभा उप चुनावों का आगाज,मुख्यमंत्री, सिंधिया व तोमर ने किया संयुक्त दौरा

देवेश शर्मा
 मुरैना।10 सितम्बर ;अभी तक; प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने,आज  मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा के होने जारहे उप चुनाव के मद्देनजर करोड़ो रूपये के विकास कार्यो के शिलान्यास कर चुनावी शंखनाद किया।यहां से कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया चुनाव लड़ेंगे।
                    दिमनी मैं सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवम राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया  ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने  आपके विश्वास को तोड़ा है, 15 महीनों में आपका हक और न्याय के बदले सिर्फ अनदेखी और भ्रष्टाचार देखने को मजबूर होना पड़ा। आईये हम मिलकर ग्वालियर-चंबल की माटी के साथ विश्वासघात करने वालों को कड़ा सबक सिखाने का संकल्प लें।
                      उन्होंने कहा कि कमलनाथ की कांग्रेस सरकार आने के बाद वे कभी दिमनी में अपना चेहरा दिखाने तक नहीं आए थे, वहीं जन-जन के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दिमनी में 70.84 करोड़ के विकास कार्य का भूमिपूजन और 21.08 करोड़ रुपये का लोकार्पण आज किया है।  राज्यसभा सांसद, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान जनता के लाड़ले नेता हैंइसलिये भी कहे जाते हैं क्योंकि वे जनता के हर सुख और दुख में सदैव जनता के बीच ही रहते हैं।
                        मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि  भाइयों-बहनों, आपने भाजपा के लिए जो पसीना बहाया है, मैं आपको वचन देता हूं कि मध्यप्रदेश का विकास करके इस कर्जे को उतारुंगा। कांग्रेस की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया था।उन्होंने कहा कि  ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जब भी जनता की मांग लेकर पहुँचते थे कमलनाथ के पास तो उन्हें भगा दिया जाता था। कमलनाथ सिर्फ मुख्यमंत्री निवास में रहकर काली कमाई से नोट के बोर भरने लगे थे।मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि वे उस समय कमलनाथ की जगह ‘बोरानाथ’ हो गए थे।
               उन्होंने कहा कि वे  जल्द ही सरकारी नौकरियों में मध्यप्रदेश के युवाओं की भर्ती का काम भी प्रारम्भ करेगे।सभा को केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भी सम्बोधित किया।उन्होंने कहा कि
               प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से हमे चम्बल प्रोग्रेस वे की सौगात मिली है। इसके बनने से यहां के युवाओं के लिए रोज़गार के अनेक अवसर सृजित होंगे।इस अवसर पर सभा मे प्रदेश के पीएचई मंत्री ए दल सिंह कंषाना, कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया सहित जिले के पूर्व विधायक एवं सांसद मंचासिन थे।बाद में तीनों भाजपा नेता चम्बल की अम्बाह,मेहगांव की विधायको द्वारा स्तीफा देने से खाली हुई विधानसभा क्षेत्र  में हेलिकॉप्टर से दूसरी सभाये करने निकल गये।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *