चाय वाला निकला तहसीलदार का हमलावर : समझाईश नागवार लगी थी

7:02 pm or September 5, 2020
विजय सिंह सीधी 

 

विजय सिंह सीधी से

सीधी, 5 सितंबर। ;अभी तक;       कुसमी तहसीलदार लवलेश मिश्रा का हमलावर एक चाय वाला निकला। तहसील के सामने अवैध रूप से गुमटी  बनाकर चाय बेचने वाले देवीदीन जायसवाल ने अपने एक नाबालिग साथी के साथ मिलकर घात लगाकर कुल्हाड़ी से हमला किया था। पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने आज जिला मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

       श्री कुमावत ने बताया कि गत 1 सितंबर की रात अज्ञात लोगों ने कुसमी के प्रभारी तहसीलदार लवलेश मिश्रा के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घटना के बाद संदेहियों को अभिरक्षा में लेकर पुंछ ताछ में आरोपी देवीदीन पिता प्रेमलाल जायसवाल, निवासी टमसार ने अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर अपराध करना कबूल कर लिया।

       आरोपी ने बताया कि एक सप्ताह पहले तहसीलदार मिश्रा जी ने कहा था कि जब से तुम्हारी दुकान खुली है, तब से यहाँ असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है, चोरियाँ होने लगी हैं। खंभे में लगी लाइट भी चोरी हो गई है। असमाजिक तत्वों का बैठना बंद करवाओ अन्यथा अतिक्रमण कर बनी गुमटी हटवा देंगे। 31 अगस्त को तहसीलदार ने आरोपी के पिता प्रेमलाल को बंगले में बुलाकर यही कही थी। आरोपी इससे क्षुब्ध था।

       आरोपी ने 1 सितंबर की रात तकरीबन 9 बजे तहसीलदार को टहलते देख परिसर में बनी पानी टंकी व पेड़ में छिपते हुये श्री मिश्रा की गर्दन में पीछे से कुल्हाड़ी से वार किया, जब वह गिरने लगे तो एक वार और गिरने के बाद फिर से वार कर उन्हें मरा समझ कर भाग गये।

       उन्होंने तहसील परिसर के पीछे तालाब में कुल्हाड़ी और चप्पल धोये, तालाब के कीचड़ फंसकर अपचारी बालक की एक चप्पल छूट गई। कुल्हाड़ी (टांगा) को चाय दुकान के कमरे में छिपाकर सायकल से कमरा चला आया और कपड़े टब में रख दिये।

       आरोपियों की निशानदेही पर हमले प्रयुक्त हथियार टांगा, कपड़े, टब,चप्पल, सायकल जप्त कर लिया गया है। मुख्य आरोपी देवीदीन को न्यायालय व बालक को बाल कल्याण समिति के माध्यम से किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जायेगा।

       आरोपियों के ऊपर थाना कुसमी में अपराध क्रमांक 139/20, भा. दं. सं. की धारा 307, 294, 323, 506 के तहत मामला पजीबद्ध किया गया है। मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती तहसीलदार लवलेश मिश्रा की हालत अभी भी स्थिर है, वह कोमा में ही हैं।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *