चार निकायों के परिणाम घोषित, तीन में भा ज पा व एक में कांग्रेस विजयी

5:47 pm or July 20, 2022

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल २० जुलाई ;अभी तक;  जिले में हुए निकाय चुनाव के दूसरे चरण की एक नगर पालिका सहित तीन नगर परिषद के चुनाव परिणाम आ गए हैं। जिला जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि नवगठित घोड़ाडोंगरी नगर परिषद में कांग्रेस ने 15 में से 8 सीटों पर कब्जा कर लिया है। और भाजपा को 5 तथा 2 निर्दलीय चुनाव जीते हैं। इस तरह से कांग्रेस का अध्यक्ष बनना तय हो गया है।

मुलताई नगर पालिका में कुल 15 वार्डों में से बीजेपी के 9 प्रत्याशी चुनाव जीत चुके हैं। वहीं कांग्रेस को 6 स्थान प्राप्त हुए हैं। इस तरह से लगातार दूसरी बार भाजपा की नगर सरकार बन रही है। नगर परिषद भैंसदेही के 15 वार्डों में से भाजपा के 11 और कांग्रेस के 4 प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। इस तरह से यहां पर भी भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिल गया है।

बैतूल बाजार नगर परिषद के भी 15 वार्डों में से भाजपा को 12 सीटें मिली है। कांग्रेस को 3 स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। नगरीय निकाय के दूसरे चरण के सामने आए परिणामों में नगर पालिका मुलताई, नगर परिषद भैंसदेही और नगर परिषद बैतूलबाजार में मतदाताओं ने पूरी तरह से निर्दलियों को नकार दिया है। सिर्फ घोड़ाडोंगरी नगर परिषद में दो निर्दलीय चुनाव जीते हैं।