चिटफण्ड के खिलाफ एसपी ने शुरू किया अभियान

मयंक भार्गव

बैतूल ४ सितम्बर ;अभी तक;  सीधे-साधे नागरिकों को अत्यधिक ब्याज दिलाने का लालच देकर उनकी मेहनत की कमाई को लेकर रफू चक्कर हो जाने वाले ऐसे चिटफण्ड कंपनी के संचालक, कर्ताधर्ताओं के खिलाफ पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने एक तरह से मोर्चा खोल दिया है। लोगों की मेहनत की कमाई को चिटफण्ड के माध्यम से हजम करने वालों के खिलाफ शुक्रवार 3 सितम्बर से विशेष अभियान भी प्रारंभ हो गया है। इसके तहत शुक्रवार 3 सितम्बर को थाना सांईखेड़ा में शिविर का आयोजन भी किया गया था जिसमें लोगों की शिकायत का निराकरण किया गया।

इसी तरह से प्रत्येक थानों में जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों में चिटफण्ड कंपनी एवं माइक्रो फायनेंस से पीडि़त व्यक्ति अपनी शिकायत भी दर्ज कर सकेंगे। सांईखेड़ा में आयोजित शिविर में एडिशनल एसपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, एवं डॉक्टर मौजूद थे। शिविर में 18 शिकायतों का निराकरण हुआ और 10 शिकायत में एक पक्ष उपस्थित ना होने से कार्रवाई नहीं हो सकी।

एसपी के नेतृत्व में चलाया जा रहा अभियान

पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के नेतृत्व में चलाए जाए रहे जागरूकता एवं समस्याओं के निराकरण अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। महिला अपराध, आसपास अभियान,साइबर क्राइम, एवं ठगी सहित चिटफंड कंपनियों से लोगों को बचाने भी जागरूक किया जा रहा है। वहीं शिकायत मिलने पर इनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *