चितौड़गढ़ में पुलिस-तस्करों में मुठभेड़

महावीर अग्रवाल
मंदसौर / चित्तौड़गढ़ २३ जून ;अभी तक;  उदयपुर हाईवे पर नाका तोड़ भाग रहे तस्करों ने की फायरिंग, पुलिस ने 5 किमी तक दौड़ाया, गाड़ी पंक्चर की तो करोड़ों की 80 किलो अफीम छोड़ भागे
चितौड़गढ़ के देवरी गांव के पास उदयपुर हाईवे रोड पर नाकाबंदी तोड़ कर भाग रहे तस्करों ने बुधवार को पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि तस्कर और पुलिस के बीच में काफी दूरी होने से किसी को गोली नहीं लगी। पुलिस ने तस्करों की गाड़ी पंक्चर कर दी, जिस पर दोनों तस्कर गाड़ी छोड़कर भाग गए। इस पर पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसमें से भारी मात्रा में अफीम मिली। इसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। मौके पर SSP हिम्मत सिंह देवल व थाना अधिकारी सदर दर्शन सिंह पहुंचे और अतिरिक्त जाब्ता भी बुलाया गया।
जानकारी के अनुसार चित्तौड़ और देवरी गांव के बीच उदयपुर हाईवे पर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने चित्तौड़गढ़ की ओर से आती हुई एक लग्जरी गाड़ी को रुकने का इशारा किया, लेकिन गाड़ी चालक ने गाड़ी की रफ्तार तेज करते हुए नाकाबंदी तोड़कर उदयपुर की ओर भागने की कोशिश की। पुलिस ने भी गाड़ी का पीछा किया और स्टिक द्वारा गाड़ी के टायर पंचर कर दिए। इससे गाड़ी अनियंत्रित हो गई। पुलिस को पीछा करते देख तस्कर ने फायरिंग शुरू कर दी। पंक्चर कार को तस्कर वहीं छोड़ खेतों व पहाड़ियों के रास्ते फरार हो गए।