चुनाव तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

दीपक कांकर

रायसेन, 19 अक्टूबर ;अभी तक;  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमाशंकर भार्गव ने सांची विधानसभा उप निर्वाचन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने मतदानकर्मियों और सामग्री को लाने ले जाने के लिए परिवहन व्यवस्था, सामग्री वितरण के लिए व्यवस्था, मतदान दलों के प्रशिक्षण के संबंध में विस्तार से समीक्षा करते हुए समय सीमा में सभी कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री भार्गव ने उपचुनाव निर्बाध रूप से सम्पन्न कराने के लिए अधिकारी, कर्मचारी पूरी गंभीरता और निष्ठा के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों तक पहुंच मार्ग, साफ-सफाई, बिजली, पानी, फर्नीचर सहित कोविड-19 के संबंध में निर्वाचन आयोग की गाईडलाइन अनुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री भार्गव ने सी-विजिल में प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय सीमा में निराकरण किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर श्री भार्गव ने विधानसभा उपचुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में जागरूकता गतिविधियां आयोजित करते हुए मतदान हेतु प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विगत चुनावों में कम मतदान प्रतिशत वाले क्षेत्रों में विशेष रूप से जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाएं। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर ने मतदान दलों के प्रशिक्षण तथा रेण्डमाईजेशन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री पीसी शर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद खान, डिप्टी कलेक्टर श्री प्रमोद गुर्जर सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *