चैक बाउंस का आरोपी फरार घोषित:- कोर्ट ने जारी  किया गिरफ्तारी वारंट

5:49 pm or November 20, 2022
संतोष मालवीय
, भोपाल २० नवंबर ;अभी तक;  अदालत द्वारा आरोपी को बार बार समन जारी करने के बाद भी अदालत में उपस्थित नही होने पर अदालत ने आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर सम्बंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि वह आरोपी को गिरफ्तार कर पेशी तारीख से पूर्व अदालत में पेश करे अन्यथा अपना स्पष्टीकरण पेश करे।
                                         मामला इस प्रकार से है कि चैक बाउंस के एक मामले में आरोपी अफसर बेग पुत्र मुन्ने बेग, निवासी मकान नंबर सी- 3, बाग दिलकुशा भोपाल को अदालत से बार बार समन जारी करने के बाद भी उपस्थित नही होने पर अदालत ने उसे फरार घोषित करते हुए उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए थाना एशबाग पुलिस को आरोपी को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश न्यायिक मजिस्ट्रेट  प्रियंका उत्कर्ष त्रिपाठी की अदालत ने दिए हैं।
                                    आरोपी अफसर बेग ने परिवादी मो. इसरार से दो लाख दस हजार रुपए उधार लिए थे। आरोपी ने उधार लिए गए रुपयों की अदायगी के एवज में परिवादी को जो चैक दिया था वो बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया था। इस पर परिवादी ने अपने अधिवक्ता खालिद हाफिज के माध्यम से आरोपी अफसर बेग के खिलाफ चैक बाउंस का मुकदमा अदालत दायर किया था। आरोपी के खिलाफ अदालत से जारी किए गए समन,जमानती वारंट तामील होने के बावजूद जब वह अदालत में हाजिर नहीं हुआ तो अदालत ने आरोपी को फरार घोषित करते हुए उसके खिलाफ गिरफ्तारी   वारंट जारी कर थाना एशबाग को आरोपी को गिरफ्तारी वारंट जारी कर कोर्ट में पेश करने के निर्देश दिए हैं।