चैलेंज कप फुटबॉल का खिताब पौड़ी चौरी के नाम

8:59 pm or December 26, 2021
मोहम्मद सईद
शहडोल 26 दिसंबर अभीतक। नॉर्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे शहडोल के तत्वावधान रेलवे मैदान में चल रहे चैलेंज कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब पौड़ी चौरी की टीम ने अपने नाम कर लिया है। भरपूर रोमांच और कशमकश के बीच रविवार को खेले गए फाइनल मैच में पौड़ी चौरी की टीम ने ट्राई ब्रेकर में एन ई आई शहडोल को 3-2 से शिकस्त दी। निर्धारित समय तक दोनों ही टीमें दो-दो गोल की बराबरी पर थी जिसके कारण ट्राई ब्रेकर का सहारा लेना पड़ा।
विजेता टीम को 11 हजार रुपए नगद व ट्राफी और उप विजेता टीम को 7 हजार रुपए नगद व ट्राफी प्रदान की गई।
                         टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार पौड़ी चौरी के दीनू बैगा को प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान जमकर आतिशबाजी भी की गई। कार्यक्रम के दौरान बीट डांस एकेडमी के नर्तकों ने नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति भी दी। मैच के रेफरी शंकर दहिया थे। जबकि लाइन मैन की भूमिका अनिल सिंह और साबिर खान ने निभाई। समाजसेवी मोहम्मद जकरिया फारूकी ने विजेता टीम के लिए 6 हजार रुपए और उप विजेता टीम के लिए 5 हजार रुपए का नगद पुरस्कार अपनी ओर से दिया।
                   समापन समारोह के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस जोन शहडोल डी सी सागर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सहायक मंडल अभियंता अंकित यदुवंशी ने की।
विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय रेल प्रबंधक शहडोल
                        यादवेंद्र सिंह भाटी, सहायक मंडल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता मयंक गुप्ता, ए डी ई एन प्रदीप शर्मा, नॉर्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट के संरक्षक मनोज बेहरा और ट्रक ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष व समाजसेवी मोहम्मद जकरिया फारुकी मंचासीन रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में नार्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट के पदाधिकारियों ने मंचासीन अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
रेलवे के ठेकेदार आगे आएं
                     समापन समारोह के मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पुलिस जोन शहडोल डी सी सागर ने अपने संबोधन में कहा कि आज यहां बेहतरीन क्लास की फुटबॉल देखने का मौका मिला है।
                        उन्होंने बेबाकी के साथ कहा कि रेलवे के ठेकेदार और  कारपोरेट से जुड़े लोग फुटबॉल जैसे खेल की मदद का ठेका क्यों नहीं लेते। उन्होंने कहा कि रेलवे के ठेकेदारों को फुटबॉल खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेलवे को भी इस दिशा में ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम को और भव्यता दिए जाने की आवश्यकता है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री सागर ने अपने जोशीले अंदाज में कहा कि असफलता एक चुनौती है स्वीकार करो। क्या कमी रह गई, देखो और उसमें सुधार करो।
पूर्व में भी हुए हैं आयोजन
                           विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय रेल प्रबंधक शहडोल यादवेंद्र सिंह भाटी ने दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सहायक मंडल अभियंता अंकित यदुवंशी ने अपने संबोधन में कहा कि खिलाड़ियों का उत्साह बता रहा है कि उनमें फुटबॉल को लेकर कितना लगाव है। एन ई आई के संरक्षक मनोज बेहरा ने बताया कि एन ई आई द्वारा पूर्व में भी फुटबॉल के आयोजन किए जाते रहे हैं। उन्होंने रेलवे मैदान में और सुधार किए जाने की आवश्यकता जताई। एन ई आई के सचिव ए के मोहंती ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग देने वाले सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।