जनवार अस्पताल का ताला शीघ्र खुलेगा,जनता को जल्द मिल सकेगी स्वास्थ्य सेवाएं-खनिज मंत्री

7:30 pm or September 11, 2021
जनवार अस्पताल का ताला शीघ्र खुलेगा,जनता को जल्द मिल सकेगी स्वास्थ्य सेवाएं-खनिज मंत्री
पन्ना से दिलीप शर्मा (दीपक)
पन्ना  ११ सितम्बर ;अभी तक; प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह ने आज पन्ना में कहा है कि वह पन्ना के चहुमुखी विकास के लिए हर संभव कोसिस करते रहेगे।उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि जनवार गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केंद का ताला शीघ्र खुलेगा ओर जनता को स्वास्थ्य सेवाएं जल्द मिलने लगेगी। श्री सिंह ने कहा कि मीडिया के माध्यम से जानकारी लगी है कि जनवार का अस्पताल बंद है।…लेकिन बतादूँ की कोविड काल में हर एक अस्पताल खुला है और उन्होंने अपनी सेवाएं दी है। किंतु जनवार के अस्पताल की जानकारी मुझे नही है। अगर ऐसा है तो जानकारी लेकर तत्काल अस्पताल खोले जाने का आदेश दिया जायेगा। बताते चले कि जनवार जिला मुख्यालय से महज दस किलोमीटर दूर है जो मंत्री जी की बिधान सभा क्षेत्र पन्ना में आता है। और अभी हाल ही में उन्होंने क्षेत्रीय सांसद विष्णुदत्त शर्मा के साथ जनवार पहुच कर गांव का भ्रमण किया था और गावँ के स्केटिंग खिलाड़ी बच्चो का उत्साह बर्धन करते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया था।
    श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के पन्ना में एक ऐसा गांव है जिस गांव के बच्चों ने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर स्केटिंग खेल में बच्चों ने अपने देश-प्रदेश का परचम लहराया है इस छोटे से जनवार गांव पर गर्व है।ओर इस गावँ के विकास और नन्हे स्केटिंग खिलाडियों कि हमेसा मदद की जाएगी।
  उल्लेखनीय है कि जनवार गावँ की आवादी करीव दो हजार है और करीव एक हजार चार सौ वोटर है।इस छोटे से गांव के बच्चे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर स्केटिंग करते हैं,,,2018 में स्केटबोर्डिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप चीन के नानजिंग में आयोजित हुई थी जिसमें गावँ के दो बच्चों आशा और अरुण ने भारत को रिप्रेजेंट किया था,उसके बाद 2019 में नेशनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप विशाखापट्टनम और 2020 में चंडीगढ़ में आयोजित नेशनल स्केटिंग चैंपियनशिप मैं भी कई बच्चों ने हिस्सा लिया और अवार्ड जीते,,,,अब तक इस गावँ के करीब 30 से ज्यादा बच्चे बिभिन्न जगहों में भाग लेकर अवार्ड जीत चुके हैं।