जनसुनवाई में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने किया आमजनों की समस्याओं का समाधान

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद १६ नवंबर ;अभी तक;  शासन के निर्देशानुसार जिले में प्रति मंगलवार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी तारतम्य में 16 नवंबर को कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने आमजनों की समस्याओं को सुना और उनका मौके पर ही निराकरण किया। जनसुनवाई में 53 आवेदन आएं।

जनसुनवाई में होशंगाबाद के बालागंज के निवासी बसंती साहू ने कलेक्टर को बताया कि उनके पति का निधन हो चुका है। उनके दो बच्चे,जिसके पालन पोषण की पूरी जिम्मेदारी उन्ही पर टिकी है, कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते जीवन व्यापन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने उप संचालक सामाजिक न्याय विभाग को आवेदक का विधवा पेंशन का प्रकरण बनाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कलेक्टर श्री सिंह ने जनसुनवाई में आए आवेदकों के बिजली,सीमांकन, अतिक्रमण, पेंशन, राशन कार्ड आदि प्रकरणों में सुनवाई कर उनका मौके पर ही निराकरण किया और संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम,अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया ,संयुक्त कलेक्टर श्रीमती वंदना जाट सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।