जब बिजली का कनेक्शन कटा, तब बकायादारों ने किया बिल जमा 

9:02 pm or July 22, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल, 22 जुलाई ; अभी तक ; बिजली विभाग में बिल जमा न करने वाले लोगों की लंबी फेहरिस्त थी।
इन बकायादारों पर सख्त रवैया अपनाते हुए बिजली विभाग ने शुक्रवार को जब उनका बिजली कनेक्शन विच्छेद करने की कारवाई की, तो बकायादारों में हड़कंप मच गया। बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल भर चली कार्यवाही में शहडोल शहर के 150 उपभोक्ताओं का बिजली का कनेक्शन काटा गया है। इन बिजली उपभोक्ता के ऊपर लगभग 19 लाख रुपए का बिल बकाया है।
6 टीमों ने की कार्यवाही
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के मुख्य अभियंता डी.के.पाण्डेय के मार्गदर्शन में 6 अलग-अलग टीम बनाई गई थी। इन टीम का नेतृत्व अधीक्षण अभियंता डी.एन. चौकीकर, कार्यपालन अभियंता आर.सी. पटेल, कार्यपालन अभियंता एस टी ए एम संजय वर्मा, कार्यपालन अभियंता मुख्य अभियंता कार्यालय राजीव चतुर्वेदी, सहायक अभियंता शहर शहडोल अंकित राज, सहायक अभियंता गजेन्द्र सिंह एवं सहायक अभियंता आशुतोष चन्द्रा कर रहे थे।
93 उपभोक्ताओं ने जमा किए 8 लाख
इस टीम ने एक ही समय में अपने-अपने तय क्षेत्र में पहुंचकर बकायादारों के संस्थान औऱ मकान मैं पहुंचकर बिजली का कनेक्शन विच्छेद करने की कारवाई की। जैसे ही पूरे शहर में बकायादारों के बिजली का कनेक्शन काटा गया उनमें हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ऐसे 150 उपभोक्ता जिन पर लगभग 19 लाख रुपय का बकाया था इनमें से
93 उपभोक्तओं ने अपनी बिजली आपूर्ति को जारी रखने के लिए लगभग 8 लाख रुपए विभाग में जमा कराए हैं।
बिल जमा करें, असुविधा से बचें
बिजली विभाग के मुख्य अभियंता डी.के. पाण्डेय ने बकायादार उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बकाया बिजली बिल की राशि का तत्काल भुगतान करें जिससे लाईन विच्छेदन की कार्यवाही से बचा जा सके। कार्यपालन अभियंता आर.सी. पटेल ने बताया कि बकायादारों से राशि वसूली की कारवाई आगे भी जारी रहेगी। कार्यपालन अभियंता श्री पटेल ने भी बिजली उपभोक्ताओं अपील की है कि वे अपने बिल की बकाया राशि जमा करें दे और लाईन विच्छेदन की कार्यवाही की असुविधा से बचें।
यहां भी हुई है कार्यवाही
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि गत दिवस ग्राम विचारपुर और कल्याणपुर में शिविर आयोजित किया गया था जिसमें 226 उपभोक्ताओं पर 4.06 लाख बकाया राशि होने पर 27 बड़े बकयादारों के कनेक्सन काटे गए थे। साथ ही बिजलेंस द्वारा चेकिंग के दौरान 07 उपभोक्ताओं पर 1.44 लाख की रिकवरी जमा न करने वालों की भी लाईन मौके पर विच्छेदित की गई थी। उक्त कार्यवाही के दौरान 24 उपभोक्ताओं द्वारा 65 हजार रुपए जमा भी किया गया था।