जब भावुक हो गए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी तो मीडिया से चर्चा में कहा कि में कार्यकर्ता की बात को साइन पर पालता हूं

4:50 pm or September 22, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २२ सितम्बर ;अभी तक;  म.प्र.कांग्रेस के प्रभारी श्री जयप्रकाश अग्रवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भावुक हो गए और जब यह प्रश्न मीडिया से चर्चा के समय उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि में जब कार्यकर्ता की बात आती है तो में उसे सीने पर पलता हूं । मुझे कार्यकर्ता बहुत पसंद है। क्या होता है ,एक कायदा है कि आप अपने को छोटा करलो सब बड़े हो जाते है। आप कार्यकर्ता को बड़ा कर लोगे तो जान आ जाएगी।
                    कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी श्री अग्रवाल ने कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी नही होती है ,आपसी मनमुटाव होते है जिसको कांग्रेस के बड़े नेताओं का काम होता है उनको दूर करना वो हमारी जिम्मेदारी है हम करेगें।
                 उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी पर पूछे जाने पर कहा कि राजनीतिक पार्टियां हमेशा तैयार रहती है। बीजेपी ऐसी पार्टी है जिसमे 100 छेद है तो हमे कोई दिक्कत नही है उनका मुकाबला करने की।
                      राहुल गांधी की पद यात्रा और उसकी तैयारी को लेकर श्री अग्रवाल ने कहा कि पदयात्रा की तैयारी के लिए एक कमेटी बनी हुई है। उसको लेकर लोगो मे बहुत उत्साह है। कई तरफ से यात्राएं आकर उसमें मिलेगी। म.प्र.में कांग्रेस की स्थिति को लेकर पूछने पर उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस पहले से मजबूत है। मेने कब कहा कि यहां कांग्रेस कमजोर है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि क्या होता है कि जब आपको कोई काम दिया जाता है है तो आप यह चाहते है कि आपके साथ काम करने वाले लोगो मे ताकत है। यह ताकत नही होती तो कमलनाथ , दिग्विजयसिंह की सरकार कैसे बनती। यहां हर जगह, हर यूनिट में मंडल,ब्लाक और जिलों में हमारे बहुत सारे मजबूत कार्यकर्ता है।
आगामी विधानसभा चुनाव तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ ही रहेंगे या इन्हें मुख्यमंत्री का चेहरे के रूप चुनाव में कांग्रेस उन्हें प्रस्तुत करेगी। इस प्रश्न पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि यह विषय मेरे हाथ मे नही है। यह कांग्रेस अध्यक्ष का विषय है। समय अनुसार वो इसकी घोषणा करेंगे।
उन्होंने कहा कि मेने यहां यह देखा है कि नोजवान व पुराने कांग्रेसी भी है और सब में एक आग है।उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगो को तंग किया गया ,उनके घरों पर कब्जा करवाया गया।उनके चुनाव में उनके फैसले बदलने की कोशिश की गई।
इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी श्री जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि ऑर्गेनाइजेशन बड़ा होता है व्यक्ति उसके सामने छोटा होता है। हम पार्टी से ताल्लुक रखते है यह कांग्रेस हमे बनी बनाई मिली है। कांग्रेस के लिए यह संघर्ष का समय है। उन्होंने बीजेपी का नाम लिये बगैर कहा कि आज जो देश को बर्बाद कर देना चाहते है उनसे देश को बचाना है। हम सच्चे सिपाही है । कांग्रेस ही इस देश को आगे ले जा सकती है।
उन्होंने कहा कि में लोगों के घर गया क्योंकि उन्हें सम्मान देने आया हूं। में लोगों का दिल छूने आया हूं। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे भी उठाए। उन्होंने अम्बानी, अडानी का मुद्दा भी उठाया और प्रश्न किया कि 8 वर्षो में दिवाला निकालने के अलावा क्या किया गया।उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि कोई कारखाना तो लेकर नही आए लेकिन चिते जरूर लेकर आए।
श्री अग्रवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराजसिंह फैल हो गेहे। कोई नया स्कूल कालेज,हॉस्पिटल नही सड़के ठीक नही। सड़क पर बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस कार्यकर्ता ही करता है । राहुल गांधी की 3500 किमी की यात्रा पर क्या प्रधानमंत्री कहेंगे 6 हजार किमी की यात्रा पर चलूंगा। श्री जयप्रकाश अग्रवाल जब सम्बोधित कर रहे थे तब एक समय वे कुछ सेकंड के लिए भावुक होगए थे और थोड़ी देर में ही उन्होंने अपने को संभाल लिया और भाषण की निरंतरता बनाए रखी।