जहां बजने वाली थी शहनाई वहां पसरा मातम मामा के लगुन समारोह में हर्ष फायरिंग से भांजे की मौत,

देवेश शर्मा

मुरैना 17 जून ;अभी तक; जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शिव नगर में कल रात एक लगुन फलदान समारोह के दौरान हुए हर्ष फायर में एक किशोर की मौत हो गई। मृतक अपने मामा के लगुन फलदान में शामिल होने आया था। दरवाजे पर लगुन फलदान चढ़़ रहा था, किशोर छज्जे पर खड़ा था तभी नीचे से लाइसेंसी ३१५ बोर की बंदूक से हर्ष फायर किया जो गोली उसको लगी और उसकी मौत हो गई।

                  सहायक उप निरीक्षक राममंत्र गुप्ता ने बताया कि रात करीब 12 बजे को शिव नगर में जयवीर (२२) पुत्र तोताराम कुशवाह का लगुन फलदान चढ़ रहा था। जयवीर कुशवाह मूलतह धीरबल का पुरा पोरसा का रहने वाला है। उसने सेलटैक्स बैरियर के पास स्थित शिव नगर में मकान बना लिया है। वहीं पर लगुन फलदान का कार्यक्रम चल रहा था। उन्होंने बताया कि रात को जैसे ही जयवीर कुशवाह हाथ में अनाज लेकर घर के बाहर निकला तभी उसके गांव के दोस्त ने लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायर शुरू कर दिए। उसी दौरान छज्जे पर खड़े जयवीर के भानजे सोनू (१५) पुत्र रामकिशोर कुशवाह निवासी निंबी को गोली लगी और उसकी मौत हो गर्ई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पूनम तोमर व राहुल तोमर निवासी धीरबल का पुरा के खिलाफ भादंसं की धारा ३०४, ३४ के तहत मामला दर्ज किया है।

शादी की खुशियां मातम में बदलीं

               शादी में गीत मंगल गाए जा रहे थे। घर परिवार व रिश्तेदारों के चेहरों पर प्रसन्नता का भाव था लेकिन अचानक हर्ष फायर में किशोर की मौत से पूरा माहौल गममीन हो गया। सबके चेहरे से खुशी गायब हो गई और अफरा तफरी मच गई। कार्यक्रम को छोडक़र घर, परिवार व रिश्तेदार किशोर को लेकर सीधे जिला अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एएसआई गुप्ता ने बताया कि घटनास्थल पर लोगों से चर्चा की तो पता चला कि बंदूक का लाइसेंस पूनम सिंह तोमर के नाम से था और फायर राहुल तोमर ने किए हैं। पूनम तोमर व राहुल तोमर जयवीर सिंह के गांव के दोस्त बताए गए हैं।