जिन संस्कारों को सीख रहे 225 बच्चों को भारतीय जैन संघटना ने प्रभावना देकर किया प्रोत्साहित

5:50 pm or May 10, 2022
महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १० मई ;अभी तक;  भारतीय जैन संघटना के द्वारा सुधर्म जैन श्रावक संघ स्वाध्याय भवन नई आबादी में कमलावती म.सा. आदि ठाणा पांच के सानिध्य में आयोजित 8 दिवसीय शिविर में अंतिम दिन बच्चों की अनुमोदना की। इस भीषण गर्मी में बच्चों ने अपनी नींद मस्ती समर कैंप को छोड़कर 8 दिन तक निरंतर जिनवाणी का श्रवण कर जिन संस्कार सीखें। यह शिविर कई वर्षों से  सकल जैन समाज के बच्चों के लिए लगाया जाता है। जहां बच्चों का उत्साह देखने लायक होता है इस बार भी शिविर में 200 से 225 सौ बच्चों की उपस्थिति रही। बच्चों को पढ़ाने के लिए 5 शिक्षक बाहर से आए जिन्होंने जैन धर्म के मूल सिद्धांत व बेसिक नॉलेज पर बच्चों को शिक्षा दी। भारतीय जैन संघटना ने बच्चों की अनुमोदना करते हुए प्रभावना की।
                  इस अवसर पर भारतीय जैन संघटना की अध्यक्ष रश्मि जेतावत, सचिव रीना पोरवाल, कोषाध्यक्ष शोभिता पोरवाल, उपाध्यक्ष साक्षी जैन, दीपा रांका, सोनम मेहता, फाउंडर मेंबर रेखा रातडिया, सदस्य तरुणा जेतावत आदि उपस्थित थे।
                  दिन में महिलाओं का शिविर भी संचालित किया जाता है और यहां निरंतर शाम को 4.30 से 5.30 पाठशाला का भी संचालन किया जाता है। इस सुखद कार्य के लिए सुधर्म जैन श्रावक संघ ने भारतीय जैन संघटना की बहुत-बहुत अनुमोदना की और कहा कि आप बच्चों को इस तरह से प्रभावना करके शिविर के लिए प्रोत्साहित करते हैं।