जिला अधिवक्ता संघ होशंगाबाद के चुनाव करीब साढे़ चार साल बाद 11 अक्टूबर 2021 को

सौरभ तिवारी
होशंगाबाद ६ अक्टूबर ;अभी तक;  जिला अधिवक्ता संघ होशंगाबाद के चुनाव करीब साढे़ चार साल बाद हो रहे है। 25 मार्च 2017 को दो वर्ष के लिए चुनाव हुए थे उसके बाद कोरोना और अन्य कारणों के चलते यह वर्ष 2019 में नहीं हो सके। अब यह चुनाव 11 अक्टूबर 2021 को होना है। जहां अध्यक्ष पद के लिए 6 प्रत्याशी मैदान में है। 431 मतदाता अध्यक्ष एवं अन्य का फैसला करेंगे ।

जिला अधिवक्ता संघ होशंगाबाद के चुनाव की तिथि जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे माहौल गरमाता जा रहा है। प्रत्याशी और उनके समर्थक चुनाव प्रचार में जुट गए है। अध्यक्ष  के लिए कृष्ण कुमार थापक सशक्त उम्मीदवार माने जा रहे है। इस चुनाव में इनके अलावा पूर्व अध्यक्ष प्रदीप चौबे, उपाध्यक्ष राजीव दुबे, दीलिप नामदेव, अजय प्रकाश श्रीवास्व और खेमराज चौहान में है। 6 प्रत्याशियों के मैदान में होने चुनाव कशमकश का होना तय है और यह कहना भी कठिन है कि अधिवक्ता संघ का ताज किसके सिर पर सजेगा।
अधिवक्ता संघ के हर पद के प्रत्याशियों को चुनाव की परीक्षा से गुजरना है। कांटे की टक्कर कोषाध्यक्ष पद पर है यहां सिर्फ दो प्रत्याशी मैदान में है। सचिव और ग्रंथपाल पद के लिए 3-3 तथा उपाध्यक्ष और सहसचिव पद के लिए 5-5 तथा सबसे अधिक 8 प्रत्याशी कार्यकारणी सदस्य के लिए है। इस बार वार के चुनाव में कुल 32 प्रत्याशी है।