जिला चिकित्सालय का होगा कायाकल्प -कलेक्टर श्री सिंह

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद १३ जनवरी ;अभी तक;  मुहिम चलाकर जिला चिकित्सालय का कायाकल्प करें।  चिकित्सालय में जन सुविधाओं में विस्तार किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर धनंजय सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय को दिए। बुधवार 13 जनवरी को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर धनंजय सिंह की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित हुई । बैठक में पीयूष शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश कौशल, सिविल सर्जन डॉ दिनेश डेहरवार सहित रोगी कल्याण समिति के सदस्य उपस्थित रहें।

बैठक में सिविल सर्जन ने बताया कि जिला चिकित्सालय को प्रतिभूति कागज कारखाना होशंगाबाद से सीएसआर मद के तहत300 फाउलर बेड प्राप्त होंगे। जिनमें से 100 बेड जिला चिकित्सालय को प्राप्त हो चुके हैं एवं शेष बेड इसी सप्ताह प्राप्त हो जाएंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि बस स्टैंड की तरह चिकित्सालय के कायाकल्प हेतु आवश्यक कार्यों को चिन्हित कर युद्ध स्तर पर रिनोवेशन का कार्य किया जाए। उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो में मरीजों की सुविधाओं एवं विभिन्न योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु व्यवस्थित साइन बोर्ड लगाने तथा चिकित्सालय की दीवारों के वॉटर प्रूफिंग की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एसडीएम ,सिविल सर्जन एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिला चिकित्सालय की उपचार व्यवस्थाओं एवं निर्माण कार्यों की नियमित माइक्रो मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर कमी एवं लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *